IPL 2024: रुतुराज ने विराट से छीनी Orange cap, बुमराह को नहीं पछाड़ पाया ये पेसर

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में शायद पहली बार विराट कोहली से किसी बल्लेबाज ने ऑरेंज कैप छीनी है। अच्छी बात ये है कि भारतीय खिलाड़ी का ही कब्जा ऑरेंज कैप पर है। वहीं, पर्पल कैप अभी भी जसप्रीत बुमराह से कोई छीन नहीं पाया है।

ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस दिलचस्प होती जा रही है। इस बीच रुतुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली से ऑरेंज कैप छीन ली है। हालांकि, पर्पल कैप की रेस में कोई बदलाव टॉप 5 में देखने को नहीं मिला है।

आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप अब रुतुराज गायकवाड़ के सिर पर है। विराट कोहली लंबे समय से इस कैप को अपने सिर पर सजाए हुए थे, लेकिन रुतुराज इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली से आगे निकल गए।

IPL 2024 Orange Cap

विराट ने 500 रन बनाए हैं, जबकि रुतुराज ने 509 रन बना दिए हैं। ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे नंबर पर साई सुदर्शन हैं, जो गुजरात टाइटन्स के लिए 10 मैचों में 418 रन बना चुके हैं। केएल राहुल 406 रनों के साथ चौथे पायदान पर हैं।

आईपीएल 2024 की पर्पल कैप अभी भी जसप्रीत बुमराह के सिर पर सजी हुई है। उम्मीद की जा रही थी कि हर्षल पटेल या मुस्तफिजुर रहमान एक विकेट लेकर उनसे आगे निकल सकते हैं, लेकिन सीएसके वर्सेस पीबीकेएस मैच में ये खिलाड़ी खाली हाथ लौटे। ऐसे में बुमराह अभी भी नंबर वन गेंदबाज इस सीजन हैं।

बुमराह के बाद सीएसके के पेसर मुस्तफिजुर रहमान और पंजाब किंग्स के पेसर हर्षल पटेल हैं, जो 14-14 विकेट निकाल चुके हैं। चौथे नंबर पर मथीशा पथिराना हैं, जो पंजाब के खिलाफ नहीं खेले। वे 13 विकेट 6 मैचों में निकाल चुके हैं। इतने ही विकेट एसआरएच के पेसर टी नटराजन ने चटकाए हैं।

Back to top button