तीसरे चरण की वोटिंग जारी, पीएम मोदी ने डाला वोट; की भारी मतदान की अपील

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में आज 11 राज्यों की 93 सीटों पर 7 मई को मतदान है। इस चरण में कुल 1331 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। मतदान का समय सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक है। हालांकि, कुछ लोकसभा सीटों पर मतदान शाम 4 बजे खत्म हो जाएगा।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10, गुजरात की 25, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 11, मध्‍यप्रदेश की नौ, असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, पश्चिम बंगाल की चार, दमन दीव और दादरा एवं नगर हवेली की दो सीटों पर मतदान है।

तीसरे चरण का रण खासा दिलचस्प है, क्योंकि इसमें 10 केंद्रीय मंत्रियों और चार पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई दिग्‍गजों की साख दांव पर लगी है। पीएम मोदी ने किया लोगों का अभिवादन

मतदान करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों का अभिवादन किया। उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने अपनी अंगुली में लगी स्याही भी दिखाई।

पीएम मोदी ने अहमदाबाद में किया मतदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में अपना वोट डाला। यहां की गांधीनगर लोकसभा सीट से अमित शाह दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं। पीएम मोदी ने देशवासियों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की।

अमित शाह ने किया पीएम मोदी का स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मतदान करने पोलिंग बूथ पहुंचे। यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पटका पहनाकर उनका स्वागत किया।

Back to top button