PM मोदी ने कहा- प्रज्ज्वल जैसे अत्याचारी को मिले कठोर सजा, कांग्रेस सरकार ने उसे भगाया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रज्ज्वल रेवन्ना जैसे लोगों के खिलाफ शून्य सहिष्णुता (जीरो टॉलरेंस) की नीति अपनाई जानी चाहिए। ऐसे अत्याचारियों को सभी कानूनी विकल्पों का उपयोग करते हुए कठोर से कठोर सजा दी जानी चाहिए।

PM मोदी ने कहा, कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने जानबूझकर जेडीएस सांसद को देश से बाहर जाने में मदद की। यही नहीं, वोक्कालिगा बहुल क्षेत्र में चुनाव होने के बाद वीडियो को जारी कराया।

पीएम मोदी ने एक साक्षात्कार में कहा, चूंकि यह कानून व्यवस्था का मुद्दा है, कार्रवाई करने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। रेवन्ना के कृत्यों के वीडियो से साफ है कि यह तब के हैं, जब जेडीएस कांग्रेस के साथ गठबंधन में थी। जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब वीडियो एकत्र किए।

वोक्कालिगाओं के क्षेत्र में मतदान के बाद वीडियो खास मकसद से इस्तेमाल किया। जारी  भी तब किए, जब प्रज्ज्वल को देश से बाहर भेज दिया। मोदी ने कहा, अगर राज्य सरकार को जानकारी थी, तो उन्हें सतर्क रहना चाहिए था। हवाई अड्डे पर भी चौकसी रखनी चाहिए थी।

ऐसे राजनीतिक खेल बंद होने चाहिए

पीएम मोदी ने कहा राज्य सरकार ने कुछ नहीं किया, भारत सरकार को खबर भी नहीं दी। मतलब साफ है कि यह राजनीतिक खेल था। वे जानते हैं कि वीडियो तब के हैं, जब वे गठबंधन में थे। हालांकि, यह मेरा मुद्दा नहीं है। मेरा मुद्दा यह है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। ऐसे राजनीतिक खेल बंद होने चाहिए।

मुसलमान सोचें…कांग्रेस राज में क्यों हुई दुर्दशा

पीएम मोदी ने कहा, मुसलमानों को सोचना चाहिए कि कांग्रेसराज में उनकी इतनी दुर्दशा क्यों हुई। उन्हें आत्ममंथन करना चाहिए। देश आगे बढ़ रहा है…आपके समाज को कमी महसूस हो रही है, तो सोचना चाहिए कि सरकार की योजनाओं का फायदा कांग्रेस के राज में मिला है क्या? आपके मन में जो है कि सत्ता पर हम बैठाएंगे, हम उतारेंगे…इसमें आप अपने बच्चों का भविष्य बिगाड़ रहे हैं।

विदेशी शक्तियां कर रहीं चुनाव प्रभावित करने की कोशिश

PM मोदी ने कहा, विदेशी शक्तियां भारत में लोकसभा चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं। यह सिर्फ राय देने से ज्यादा है, पर एक बात साफ है कि ऐसे प्रयास अंतत: असफल होंगे।

मुझे लगता है कि यह विरोध सिर्फ चार जून तक रहेगा, उसके बाद इन लोगों के पास न तो शक्ति होगी, न ही अस्तित्व रहेगा। सिर्फ देश की शक्ति और हमारे उज्ज्वल लोकतंत्र का अस्तित्व रहेगा।

Back to top button