पिछले दस सालों में भारत के लोकतंत्र की लगातार हो रही हत्या, राहुल गांधी एकमात्र उम्मीद: IOC

लखनऊ । 2024 के भारत के आम चुनाव पर दुनिया भर की निगाहें लगी हुई है । इसके पीछे मुख्य कारण यह है कि पिछले दस सालों में भारत के लोकतंत्र की लगातार हत्या हो रही है।

यहॉ का सामाजिक सद्भाव सरकार द्वारा ख़त्म किया जा रहा है। सरकार संविधान बदल कर दलितों और पिछड़ों का आरक्षण समाप्त करना चाह रही है ।

इस दौर में सिर्फ और सिर्फ एक ही उम्मीद है और वो है राहुल गांधी। इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस (IOC) के दुनिया भर के लोग इसी लिये भारत में आये है और आज लखनऊ में आपके माध्यम से देश की जनता से अनुरोध करना चाह रहे है कि देश को मज़बूत बनाने और संविधान की रक्षा करने के लिये इंडिया गठबंधन के हर प्रत्याशी को अपना भरपूर समर्थन दे।

यहॉ के लोगों का सौभाग्य है कि राहुल गांधी जी यहॉ से चुनाव लड़ रहे हैं और सही मायनों में वे आज की राजनीति के संत है।पूरी दुनिया ने देखा है कि मौजूदा सरकार किस तरह समाज में वैमनस्यता बढ़ा रही है।

दलितों, पिछड़ो और अल्पसंख्यकों पर लगातार अत्याचार किये जा रहे है। देश की संवैधानिक संस्थाओं को ग़ुलाम बना दिया गया है। यह सही मायनों में आपातकाल ही है।

यह सरकार महिला विरोधी है। एक और प्रधानमंत्री उस सांसद का प्रचार कर रहे है जिसने सैंकड़ों महिलाओं के साथ बलात्कार किया और फिर सरकार ने उसे बचाते हुए विदेश भेज दिया। यह कोई पहला मामला नहीं था।

इससे पहले भी खिलाड़ियों के यौन शोषण के आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह को सरकार ने पूरा संरक्षण दिया और अब तो उनके बेटे को टिकट देकर साफ़ कर दिया कि महिलाओं के प्रति उनकी सोच क्या है।

यह सरकार किसान विरोधी और युवा विरोधी भी है। एक और युवाओ के सपनों को ख़त्म करते हुए अग्निवीर जैसी योजना लायी गयी तो दूसरी तरफ़ किसानों की ज़मीन को उघोगपतियों को देने की तैयारी की जा रही है।

किसानों के हितों को ख़त्म करने और उनकी ज़मीन हड़पने के लिये यह सरकार किसानों के लिये यह तीन काले बिल लाई। हमारे देश के एक हजार किसानों ने अपनी जान दे दी।

ज़ाहिर है ऐसे दौर में हम सब भारत के बाहर रहकर ख़ामोश नहीं बैठ सकते थे क्योंकि भारत हमको जान से प्यारा है। इसलिये हम सब यहॉ राहुल गांधी और कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिये आये है और इसमें आपके भी सहयोग की आशा रखते है।

Back to top button