चौथे चरण में 96 सीटों पर वोटिंग जारी, राहुल गांधी की बड़ी संख्या में मतदान की अपील

नई दिल्ली। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में आज 13 मई को 10 राज्यों की 96 सीटों पर वोटिंग चल रही है। इस चरण में एक हजार 717 उम्मीदवार चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें पांच केंद्रीय मंत्री, एक पूर्व मुख्यमंत्री, दो क्रिकेटर और एक अभिनेता भी शामिल हैं।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आंध्र प्रदेश की सभी 25 सीटों पर मतदान है। वहीं उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर वोटिंग है। इसी तरह तेलंगाना की 17, महाराष्ट्र की 11, एमपी की आठ, पश्चिम बंगाल की आठ, बिहार की पांच, झारखंड और ओडिशा की चार-चार व जम्मू कश्मीर की एक सीट पर मतदान है।

राहुल गांधी की अपील ‘बड़ी संख्या में मतदान करें’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ी संख्या में लोगों से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आज चौथे चरण का मतदान है। आपके एक वोट से सिर्फ आपके लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा ही नहीं होगी, बल्कि पूरे परिवार की तकदीर बदल जाएगी। इसलिए बड़ी संख्या में बाहर निकलकर वोट डालिए।

बीजेपी अध्यक्ष ने की बड़ी संख्या में मतदान की अपील

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान की अपील की है। उन्होंने कहा कि आज लोकसभा चुनाव के चतुर्थ चरण में मतदान कर रहे समस्त मतदाताओं विशेषकर युवा साथियों से अत्यधिक संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। लोकतंत्र में मतदान हमारा कर्तव्य और जिम्मेदारी है।

आपका प्रत्येक वोट विकसित भारत के हमारे प्रमुख स्तंभ युवा, महिला, किसान व गरीब को सशक्त करने के साथ आगे बढ़ने का अवसर उपलब्ध कराएगा। नड्डा ने कहा कि राष्ट्र, समाज व संस्कृति की प्रगति व प्रतिष्ठा सुनिश्चित करने के लिए अवश्य मतदान करें।

वोट डालने के बाद क्या बोले ओवैसी?

AIMIM अध्यक्ष और हैदराबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार असदुद्दीन ओवैसी ने वोट डालने के बाद कहा, मैं भारतीय राष्ट्रवाद का चेहरा हूं। मोदी सरकार ने आर्मी में अग्निवीर को योजना लागू की है।

अगर मोदी सरकार में फिर से वापस आया तो BSF, CRPF, SSB, RPF में भी ऐसी ही योजना लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि 400 पार का नारा मोदी ने दिया, भारत के दलित और संविधान को प्यार करने वाले समझ गए कि 400 पार का मतलब है संविधान चला जाएगा।

Back to top button