भारतीय नागरिकता मिलने के बाद अक्षय कुमार ने पहली बार डाला वोट, बोले- विकसित बने मेरा देश

मुंबई। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग जारी है। मुंबई में भी आज वोटिंग हो रही है, कई बॉलीवुड एक्टर्स अपने फैंस से वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करने को कह रहे हैं और अब वोट डालने के लिए पहुंचने वाले पहले कुछ बॉलीवुड एक्टर्स की एक झलक मिल गई है।

अक्षय कुमार, फरहान अख्तर और जान्हवी कपूर सुबह-सुबह पोलिंग बूथ पर पहुंचे। मीडिया ने वोटिंग बूथ पर कतार में खड़े एक्टर का वीडियो शेयर किया है। इनमें अक्षय कुमार पर सबकी नजर पड़ी, क्योंकि वो भारत में पहली बार वोट डाल रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए अक्षय कुमार ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो। इसी को ध्यान में रखते हुए मैंने वोट किया। भारत को उसके लिए वोट करना चाहिए जो उन्हें सही लगता है…मुझे लगता है कि मतदान का प्रतिशत अच्छा रहेगा।’

अक्षय कुमार ने डाला पहला वोट

जब अक्षय से पूछा गया कि क्या उन्होंने अपना वोट डालने के लिए लाइन में इंतजार किया, तो उन्होंने मजेदार जवाब दिया, उन्होंने कहा, ‘तो मुझे क्या करना चाहिए? लाइन तोड़ो और आगे बढ़ो?’

एक भारतीय नागरिक के रूप में अपना पहला वोट डालने के बारे में अक्षय ने कहा, ‘मुझे बहुत अच्छा, अद्भुत महसूस हो रहा है।’ अपनी उंगली पर अमिट स्याही का निशान दिखाते हुए भी वो मुस्कुराए।

अक्षय बन गए हैं भारत के नागरिक

बता दें कि 2023 में स्वतंत्रता दिवस पर, अक्षय कुमार ने एक दिलचस्प खुलासा किया कि उन्होंने अपनी कनाडाई नागरिकता छोड़ दी है और अब वह आधिकारिक तौर पर भारत के नागरिक हैं।

पिछले कुछ वर्षों में, अक्षय की नागरिकता लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई थी। उन्होंने 2019 में भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था लेकिन कोविड के कारण प्रक्रिया में देरी हुई।

Back to top button