आठ राज्यों की 58 सीटों पर वोटिंग जारी, पीएम मोदी बोले- हर वोट मायने रखता है

नई दिल्ली। सात चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में 25 मई को आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की कुल 58 सीटों पर मतदान है। छठे चरण में 889 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

इस चरण में बिहार की आठ, हरियाणा की सभी दस, झारखंड की चार, दिल्‍ली की सभी सात, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 14, पश्चिम बंगाल की आठ और जम्‍मू-कश्‍मीर की एक सीट पर वोटिंग है। मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक है।

पीएम मोदी का बड़ी संख्या में मतदान का आग्रह

पीएम मोदी ने लोकसभा के छठे चरण के लिए लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा मैं उन सभी लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं जो 2024 के लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान कर रहे हैं।

हर वोट मायने रखता है, अपना जरूर करें! लोकतंत्र तब फलता-फूलता है जब उसके लोग चुनावी प्रक्रिया में शामिल और सक्रिय होते हैं। मैं विशेष रूप से महिला मतदाताओं और युवा मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं।

हरदीप सिंह पुरी ने अपनी पत्नी के साथ वोट डाला

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में केंद्र माउंट कार्मेल स्कूल, मोती बाग में अपना वोट डाला। उनकी पत्नी भी उनके साथ थीं। उन्होंने कहा कि हमारी अभी 303 सीटें हैं।

10% सीटें बढ़ती हैं तो 330 होती हैं, 15% बढ़ती हैं तो 345 सीटें होती हैं। हमारे 37 सहयोगी दल हैं, उनमें से आधों की भी 2-3 सीटें आई तो हम 400 सीटें आराम से पार करेंगे।

‘दक्षिण में बीजेपी साफ, उत्तर में हाफ’, बोले जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, पांच चरण के चुनाव हो चुके हैं…। पहले 2 चरणों के बाद यह स्पष्ट हो गया कि दक्षिण में बीजेपी साफ और उत्तर में हाफ, इसलिए 4 जून को INDIA गठबंधन को स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिलेगा और 4 तारीख को देश उन्हें (PM मोदी) अलविदा कह देगा। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारा गठबंधन दिल्ली की सभी सात सीटें जीतेगा…।

Back to top button