सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट, बोले- प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी भाजपा

गोरखपुर। लोकसभा क्षेत्र गोरखपुर के चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह सात बजे पुराना गोरखपुर क्षेत्र के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय गोरखनाथ (कन्या) के बूथ संख्या 223 पर मतदान किया।

पहले मतदान फिर जलपान के मंत्र को साकार करते हुए वह अपने मताधिकार का प्रयोग और लोकतांत्रिक कर्तव्य का निर्वहन किया। उन्‍होंने अपने बूथ का पहला मतदान किया।

इसके पहले 2019 के लोकसभा, 2022 के विधानसभा चुनाव और 2023 के नगर निगम चुनाव में भी अपने बूथ के प्रथम मतदाता बने थे।

मतदान के लिए मुख्यमंत्री शुक्रवार को ही गोरखपुर पहुंच गए थे। बता दें कि गोरखपुर सीट पर भाजपा के रवि किशन, सपा की काजल निषाद और बसपा के जावेद अशरफ के बीच मुकाबला है।

मतदान के बाद उन्‍होंने मीडियाकर्मियों को संबोधित कर सातवें चरण के सभी संसदीय क्षेत्रों के मतदाताओं से मतदान की अपील की।

उन्‍होंने कहा कि अंतिम चरण का चुनाव आज हो रहा है। देश के आठ राज्यों के 57 सीटों पर मतदान हो रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर भी आज पूर्वी उत्तर प्रदेश में मतदान हो रहा है।

पिछले दो महीने ढाई महीने से अधिक समय से जो देश के अंदर आमजन की आकांक्षाओं को पुरा करने के लिए जनता जनार्दन की जो अपेक्षा थी उसके रूप विभिन्न राजनीतिक दलों ने जनता जनार्दन के सामने अपने अपने मुद्दे रखे। अपनी सरकारों के समय के कार्य और करनामों को रखें।

आज अंतिम चरण में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, सलेमपुर, बलिया, घोसी, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, रावटसगंज यह सभी सीट्स है इन सब पर इलेक्शन प्रारंभ हो चुका है।

कहा कि मौसम की विपरित परिस्थितियों के बावजूद मतदाताओं ने जो उत्साह दिखाया है। मैं सबसे पहले उनसभी मतदाताओं की प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने लोकतंत्र के प्रति अपनी आस्‍था व्यक्त करते हुए भीषण गर्मी में, जब टेमप्रेचर 50 डिग्री के आसपास है

जो संभवत: कई वर्षों के बाद और कई दशकों के बाद इस प्रकार की स्थिति में हम सबको देखने को मिल रही है। लेकिन इन सबके बावजूद भी जनता का उत्साह कम नहीं है बल्‍कि और मजबूती के साथ बढा है।

देश को सुखद अनुभूति होगी कि मोदी जी एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ सरकर बनाएंगे। उत्तर प्रदेश इसमें अपनी भूमिका का निर्वाहन करेगा, पूरी मजबूती के साथ।

10 वर्ष में बदलते हुए भारत को सात वर्ष में डबल इंजन सरकर के द्वारा एक नए उत्तर प्रदेश का दर्शन कराया है। जिसमें सुरक्षा और विरासत के साथ-साथ विकास के एक नए युग में उत्तर प्रदेश ने प्रवेश किया है। चार जून को भाजपा फ‍िर से सरकार बनाएगी।

कहा कि प्रातः काल मौसम बहुत सुहावना है। इस सुहावने मौसम का आनंद लेकर मैं मतदाताओं से अपील करूंगा। यह हमें अभी जाति मत और मजहब से ऊपर उठ करके अपने देश के उज्‍ज्वल भविष्य के लिए एक आत्मनिर्भर और विकसित भारत की जिस संकल्पना को मोदी जी ने आज़ादी के अमृत महोत्सव वर्ष में देशवासियों को दिया है। उसको साकर करने का समय आ गया है।

भारत आज जो देश की सबसे बड़ी दुनिया की सबसे बड़ी उभरती हुई अर्थव्यवस्था है। यह आगामी तीन वर्ष में दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था। 2047 तक भारत को दुनिया की विकसित देशों की श्रेणी में खड़ा करके। हर एक आदमी के जीवन में खुशहाली लाने के लिए कार्य किया जा सके।

जनता जनार्दन का आशीर्वाद आज भारतीय जनता पार्टी को प्राप्त हो रहा है। हमें पुरा विश्वास है कि चार जून को फिर एक बार मोदी सरकर प्रचंड बहुमत के साथ आत्म निर्भर विकसित भारत की संकल्पना को साकर करने का कार्य करें।

Back to top button