कौन होगा ओडिशा का अगला CM? प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बोले- PM मोदी तय करेंगे नाम

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी की जबरदस्त विजय के बाद ओडिशा के अगले मुख्यमंत्री कोलेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है । इस बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा सीएम के नाम के नाम पर एक दो दिन में मुहर लग जाएगी, पार्टी का संसदीय बोर्ड जल्द ही फैसला लेगा।

सामल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रह्मपुर की चुनावी रैली में कहा था कि भाजपा का नया मुख्यमंत्री 10 जून को शपथ लेगा। मुख्यमंत्री का चयन प्रधानमंत्री की ओर से निर्धारित मानदंडों के आधार पर किया जाएगा। वह एक ओडिया व्यक्ति होगा जो राज्य की संस्कृति और परंपरा को कायम रखेगा।

उन्होंने कहा, चुनाव से पहले भाजपा के किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव ओड़िया गौरव, संस्कृति और परंपरा की रक्षा के लिए लड़ा गया था। लोगों ने भाजपा के आश्वासन पर भरोसा किया और नई सरकार इन्हें पूरा करने के लिए काम करेगी।

सामल ने कहा, नई सरकार का मुख्य एजेंडा बीजद सरकार की बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (BSKY) को केंद्र की आयुष्मान भारत स्वास्थ्य सेवा योजना से बदलना होगा। BSKY का दायरा सीमित है, इसलिए नई सरकार आयुष्मान भारत योजना को लागू करेगी। राज्य से बाहर रहने वाले करीब 1.5 करोड़ ओडिया लोगों को भी फायदा होगा। 

ओडिशा के लोगों ने पीएम मोदी पर जताया भरोसा: धर्मेंद्र प्रधान

ओडिशा में लोकसभा व विधानसभा में भाजपा को मिले प्रचंड जनाधार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रदेश की जनता का पीएम मोदी पर भरोसा बताया है।

उन्होंने कहा कि महाप्रभु जगन्नाथ के आशीर्वाद से ओडिशा की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में आस्था जताई है। भाजपा पहली बार राज्य में अपनी सरकार भी बनाएगी।

प्रधाान ने संबलपुर लोकसभा सीट से बीजद के प्रणव प्रकाश दास को एक लाख से अधिक वोटों के अंतर से मात दी है। मुख्यमंत्री पद के लिए उनका नाम भी तेजी से चल रहा है। 

Back to top button