यूपी में खनन माफियाओं का दुस्साहस, ड्यूटी कर रहे सिपाही पर चढ़ाया ट्रैक्टर; मौत

फर्रुखाबाद।  यूपी में खनन माफियाओं के हौंसले बुलंद है। ताजा घटनाक्रम में मिट्टी का अवैध खनन कर जा रहे ट्रैक्टर को सिपाही ने रोकने का प्रयास किया। चालक ने ट्रैक्टर सिपाही के ऊपर चढ़ा दिया। गंभीर रूप से घायल सिपाही को रात में नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। सुबह सिपाही ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

प्राप्त समाचार के अनुसार शनिवार रात फर्रुखाबाद के नवाबगंज क्षेत्र की बबना चौकी क्षेत्र के गांव चंदन नगला में अवैध खनन कर मिट्टी लादकर ट्रैक्टर आ रहे थे। इसकी सूचना थाने के सिपाही रोहित कुमार पंचोली को मिली। इस पर वह देर रात करीब दो बजे अपने साथी सिपाही चमन पैसल के साथ वहां पहुंचा।

रोहित कुमार ने मिट्टी भरकर आ रहे ट्रैक्टर को रुकवाने का प्रयास किया। इस पर चालक ने ट्रैक्टर को रोहित कुमार पर चढ़ा दिया। इससे रोहित गंभीर रूप से घायल हो गया। बाइक पर बैठे साथी सिपाही ने इसकी सूचना थाने पर दी।

अन्य पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल रोहित कुमार तो फर्रुखाबाद के सिटी नर्सिंग होम लाए। रविवार सुबह करीब 6:30 बजे उपचार के दौरान रोहित कुमार ने दम तोड़ दिया। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार समेत सभी पुलिस अधिकारी नर्सिंग होम पहुंचे।

हादसे में मौत का शिकार हुए बिजनौर जिले के थाना क्षेत्र चांदपुर के गांव दरबर निवासी 24 वर्षीय रोहित कुमार पंचोली पुत्र जसवंत सिंह 2021 में पुलिस में भर्ती हुआ था। वर्तमान में वह नवाबगंज थाने में तैनात थे। घटना की सूचना पर इटावा जेल में तैनात भाई सचिन कुमार पंचोली मौके पर पहुंच गए हैं।

Back to top button