महाराष्ट्र की राजनीति में बदलाव के संकेत, अजीत पवार ने की चाचा शरद पवार की तारीफ

मुंबई। एनसीपी (अजित गुट) के नेता अजीत पवार ने चाचा शरद पवार की तारीफ की है। पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर उन्होंने कहा, मैं पिछले 24 वर्षों से पार्टी का नेतृत्व करने के लिए शरद पवार को धन्यवाद देना चाहता हूं, साथ ही उन लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जो इसकी स्थापना के बाद से इसके साथ बने हुए हैं।” बता दें कि शरद पवार ने साल 1999 में पार्टी की स्थापना की थी।

घटक दलों को कैबिनेट पद देने की जरूरत: अजित पवार

मुंबई में एक पार्टी समारोह को संबोधित करते हुए अजित पवार ने कहा कि मोदी सरकार 3.0 में कैबिनेट पद से कम किसी भी पद पर समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा,हमने भाजपा को स्पष्ट कर दिया है कि हम कैबिनेट पोर्टफोलियो से कम कोई पद स्वीकार नहीं करेंगे।

उन्होंने हमसे कहा कि उन्हें अपने कई घटकों को कैबिनेट पद देने की जरूरत है।” हालांकि, उन्होंने कहा कि हम अभी भी एनडीए का हिस्सा हैं और आने वाली महीनों में एनडीए का आंकड़ा 284 से बढ़कर 300 पार हो जाएगा।

बता दें कि इस साल महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लोकसभा चुनाव में राज्य में भाजपा केवल 9 सीटें जीतने में कामयाब रही है। ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी, अजित पवार को नाराज नहीं करना चाहेगी।

अजित पवार की पत्नी को मिली शिकस्त

बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनसीपी (अजित गुट) सिर्फ 1 सीट जीतने में कामयाब रही। अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती लोकसभा सीट से उनकी भाभी सुप्रिया सुले के हाथों का हार का स्वाद चखना पड़ा।

Back to top button