RSS नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान- अहंकारियों को नहीं दी पूरी शक्ति, ये प्रभु का न्याय

जयपुर। लोकसभा चुनाव में आए नतीजों के बाद भाजपा निशाने पर है। चुनाव में बहुमत से दूर रही भाजपा को लेकर अब मोहन भागवत के बाद RSS नेता इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया। इंद्रेश कुमार ने भाजपा को इशारों-इशारों में अहंकारी और इंडी गठबंधन को राम विरोधी कहा।

प्रभु का न्याय विचित्र

इंद्रेश कुमार ने आगे कहा कि प्रभु राम सभी के साथ न्याय करते हैं। उनका न्याय बहुत विचित्र है, जो 2024 के चुनाव में भी दिखा। RSS नेता ने कहा कि जिन लोगों ने राम की भक्ति की, लेकिन उनमें अहंकार आ गया तो उनको प्रभु ने सबसे बड़ी पार्टी तो बनाया लेकिन वो शक्ति और पूरा हक नहीं दिया जो मिलना चाहिए था। ये सब अहंकार के कारण हुआ।

इंडी गठबंधन को भी घेरा

इंद्रेश कुमार ने आगे कहा कि जिन लोगों ने राम का विरोध किया उन्हें भी प्रभु ने सबक सिखाया। किसी को शक्ति नहीं मिली, चाहे सब मिलकर लड़े लेकिन वो एक नंबर नहीं बने और 2 पर ही अटक गए। यही प्रभु का न्याय है, जो बहुत विचित्र और आनंददायक है।

इंद्रेश कुमार का यह बयान जयपुर के पास कानोता में आयोजित ‘रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह’ में एक भाषण के दौरान आया। उन्होंने किसी पार्टी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन इशारों-इशारों में सब कुछ कह दिया।

RSS नेता ने आगे कहा कि भगवान राम किसी से भी भेदभाव नहीं करते और न ही किसी को दंडित करते हैं। राम सभी के साथ न्याय करते हैं, क्योंकि वो न्यायप्रिय हैं।

मोहन भागवत ने भी दिया था बड़ा बयान

इससे पहले RSS प्रमुख मोहन भागवत ने भी बड़ा बयान दिया था। भागवत ने कहा था कि एक सच्चे सेवक में अहंकार नहीं होना चाहिए। उसे केवल गरिमा बनाए रखते हुए लोगों की सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो सच्चा सेवक होता है उसे ये अहंकार नहीं होता कि ये मैंने किया वो मैंने किया।

Back to top button