चुनाव खत्‍म होते ही यूपी के इस व‍िभाग में होंगे कर्मचार‍ियों के तबादले, खींचतान शुरू

लखनऊ। लोक निर्माण विभाग में समूह ख, ग व घ के कार्मिकों के तबादलों को लेकर खींचतान तेज हो गई है। मानव संपदा पोर्टल पर फीड डाटा को गलत बताकर कर्मचारी संगठन ऑनलाइन तबादले का विरोध कर रहे हैं।

वहीं प्रशासन ने सत्यापन के बाद ही तबादला करने की योजना बनाई है। इस बार तीनों समूहों में करीब 800 कर्मचारियों के तबादले किए जाने हैं।

पिछले वर्ष तबादलों में हुई हेराफेरी को लेकर कर्मचारी संगठनों ने प्रशासन को कठघरे में खड़ा किया था। इस बार भी कर्मचारी संगठन ने प्रमुख सचिव परिकल्प एवं नियोजन को पहले ही पत्र लिखकर तबादलों से पहले मानव संपदा पोर्टल का डाटा गलत होने का आरोप लगाया है।

‘पोर्टल पर फीड डाटा गलत’

इस संदर्भ में एसोसिएशन के महामंत्री जेपी पांडेय ने बताया कि पोर्टल पर फीड किया गया कर्मचारियों का काफी डाटा गलत है। कुछ कर्मचारियों को एक ही खंड पर तैनात दिखाया गया है, जबकि वह कई खंडों में तैनात रह चुके हैं।

इसी प्रकार पति-पत्नी व दिव्यांग कर्मचारियों के डाटा में भी गड़बड़ी है। इसलिए ऑनलाइन तबादलों में गलत डाटा के चलते गड़बड़ी की पूरी संभावना है।

करीब 800 कर्मचार‍ियों के होने हैं तबादले 

लोनिवि प्रशासन ने कर्मचारी संगठनों का रुख देखते हुए डाटा सत्यापन के साथ-साथ पोर्टल पर उपलब्ध डाटा को सही करने की योजना बनाई है।

तबादलों से पहले पोर्टल पर सभी कर्मचारियों का डाटा सही कर पाना लोनिवि प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। विभाग द्वारा करीब 800 एई,जेई व बाबुओं के तबादले किए जाने हैं।

वहीं, प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष वीके श्रीवास्तव का कहना है कि सभी कर्मचारियों के डाटा का सत्यापन कराकर पोर्टल पर सही कराया जा रहा है। इसके बाद ही तबादले किए जाएंगे।

Back to top button