शिवसेना स्थापना दिवस पर उद्धव व शिंदे गुट का शक्ति प्रदर्शन, ये है दोनों पार्टियों का प्लान

मुंबई।  शिवसेना आज अपना 58वां स्थापना दिवस मना रही है। दो हिस्सों में बंटी शिवसेना के दोनों गुट (उद्धव गुट और शिंदे गुट) आज राजनीतिक कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं। उद्धव गुट की ओर से मुंबई के षणमुखानंद हॉल में शाम 6 बजे भव्य आयोजन किया जाएगा।

इस आयोजन में सभी नवनिर्वाचित सांसदों का उद्धव ठाकरे अभिवादन करेंगे। वहीं, उद्धव कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। वहीं, दूसरी ओर सीएम एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना गुट मुंबई के वर्ली में एक कार्यक्रम का आयोजन करने वाली है।

सीएम एकनाथ शिंदे बुधवार शाम 5 बजे नेता और कार्यकर्ता को संबोधित करेंगे। शिंदे सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में योजनाओं की रूपरेखा तैयार होंगे।

शिवसेना यूबीटी ने लोकसभा चुनाव में जीती 9 सीटें

स्थापना दिवस के मौके पर शिवसेना (UBT) प्रवक्ता आनंद दुबे ने कहा कि हम आज शिवसेना दिवस मनाने जा रहे हैं। हिंदू हृदय सम्राट बाला साहब ठाकरे जी ने पार्टी की स्थापना की थी।

हम सब धूमधाम से स्थापना दिवस मनाने जा रहे हैं। दु:ख केवल इस बात का है कि हमारी पार्टी का नाम छीन लिया गया। हमारा चुनाव चिन्ह चोरी कर लिया गया। इसके बावजूद 2024 की लोकसभा चुनाव में हमने 9 सीटें जीती।

समझ लीजिए हमने 90 सीटें जीती है…

आनंद दुबे ने कहा,” जिस पार्टी की सब कुछ छिन लिया जाए। पीठ पर छुरा भोंका जाए। सरकार गिरा दिया जाए। इसके बावजूद शिवसैनिकों की मेहनत से हम 9 लोकसभा सीटें जीतने में कामयाब रहे। तो समझ लीजिए कि हमने 90 सीटें जीती है।

दूसरे गुट के पास धन-बल है। सत्ता है फिर भी उन्होंने हमसे कम सीटें जीती है। भले ही कुछ समय के लिए हमारा चुनाव चिन्ह नया है। हमारा नाम नया है, लेकिन असली शिवसैनिक हम ही है।

शिवसेना यूबीटी नेता ने आगे कहा,”शिंदे गुट कुछ महीनों के मेहमान हैं। उसके बाद न तो उनके पास पार्टी रह जाएगी। न चुनाव चिन्ह रह जाएगी और केवल नकली लोग बचे रहेंगे।”

शिंदे गुट के 15 हजार कार्यकर्ता समारोह में लेंगे भाग: कृष्णा हेगड़े

शिवसेना शिंदे गुट के नेता कृष्णा हेगड़े ने कहा,”यह हमारे लिए पवित्र दिन है। हमारी पार्टी बालासाहेब ठाकरे के विचारों, हिंदुत्व के विचारों पर चलती है। यह स्थापना दिवस इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह लोकसभा चुनाव के बाद आया है।”

कृष्णा हेगड़े ने आगे कहा,”सीएम एकनाथ शिंदे ने हमें बड़ी जीत दिलाई है और वे हमें आने वाले समय के लिए दिशा-निर्देश देंगे। इसके अलावा, वे हमें आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मार्ग दिखाएंगे। समारोह में करीब 15,000 नेता और कार्यकर्ता भाग लेंगे।”

Back to top button