T20 WC: 180 रन के बावजूद हारी वेस्टइंडीज, सुपर-8 में अंग्रेजों की सुपरहिट जीत

सेंट लुसिया। फिलिप साल्ट और जॉनी बेयरस्टो की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। कैरेबियाई टीम ने सेंट लुसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम ग्रॉस आइलैंड्स में पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 180 रन बनाए थे।

जवाब में इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत के बाद दो विकेट गंवाए, लेकिन उसके बाद फिलिप साल्ट और जॉनी बेयरस्टो ने विध्वंसक बैटिंग करते हुए मैच का रुख ही पलट दिया। इंग्लैंड ने 17.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

फिलिप साल्ट और जॉनी बेयरस्टो ने मैच का रुख ही पलट दिया

प्लेयर ऑफ द मैच फिलिप साल्ट ने 47 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्के उड़ाते हुए नाबाद 87 रनों की पारी खेली, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 26 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के लगाते हुए नाबाद 48 रन की पारी खेली।

आंद्रे रसेल और रोस्टन चेज को एक-एक विकेट मिला। इन दोनों ने वेस्टइंडीज के हर गेंदबाज को जमकर चौके-छक्के ठोके। पारी में गिरे दो विकेट जोस बटलर (25) और मोईन अली (13) के रूप में गिरे थे। हालांकि, इसका कोई असर नहीं दिखा।

पूरन की धीमी पारी बनी विलेन

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने जबरदस्त शुरुआत की। हालांकि, ब्रैंडन किंग 13 गेंदों में 3 चौके और एक छक्का लगाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। इसके बाद जॉनसन चार्ल्स और निकोलस पूरन ने रनों का तूफान जारी रखा। चार्ल्स जब आउट हुए तो विंडीज का स्कोर 11.1 ओवरों में 94 रन थे।

रोवमैन पॉवेल ने 17 गेंदों में 5 छक्के उड़ाते हुए 36 रन ठोके, जिसमें लियाम लिविंगस्टोन के एक ही ओवर में जड़े गए हैट्रिक छक्के भी शामिल हैं। निकोलस पूरन थोड़ा धीमे रहे। उन्होंने 32 गेंदों में 36 रन बनाए, जबकि शेरफेन रदरफोर्ड ने 15 गेंदों में तेज तर्रार नाबाद 28 रन ठोके।

इंग्लैंड टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से सिर्फ एक जीत दूर

इस जीत के साथ ही सुपर-8 के ग्रुप-2 में इंग्लैंड का खाता खुल गया है। उसके 2 पॉइंट्स हैं। टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को कम से कम अब एक और जीत की जरूरत है।

उसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ 21 जून और यूएसए से 23 जून को खेलना है। दूसरी ओर, विंडीज टीम यूएसए के खिलाफ 22 जून और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 24 जून को मुकाबला खेलेगा।

Back to top button