हमारे पूर्वजों ने जो हमें दिया है वो संपूर्ण मानवता के अनुकूल है: योग दिवस पर बोले CM योगी

लखनऊ। अंतराराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लोगों ने पार्कों और खुले स्थानों पर एकत्र होकर योग किया और निरोगी होने का संकल्प लिया। इस मौके पर जिला प्रशासन की तरफ से भी योग शिविर लगाए गए थे। यह 10वां योग दिवस है। जो कि विश्व भर में मनाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के राजभवन में योगासन किए। इस मौके पर उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र सहित बड़ी संख्या में आमजन शामिल रहे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में योग किया और सभी आसनों का अभ्यास किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने जो हमें दिया है वो संपूर्ण मानवता के अनुकूल है। योग सबके के लिए है। इसमें कोई भेदभाव नहीं है।

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी योग दिवस पर जनता के साथ योग किया और सभी को स्वस्थ रहने का संदेश दिया। लखनऊ में राजभवन, हाईकोर्ट, रेजीडेंसी और झंडी पार्क लालबाग में योग दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इसी तरह शहर के अलग-अलग पार्कों में लोग एकत्र हुए और योगासन कर स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

Back to top button