T20 WC: SA ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश, DLS के तहत WI को 3 विकेट से दी मात

एंटीगुआ (वेस्टइंडीज)। ICC टी20 विश्व कप 2024 का 50वां मैच आज एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स मैदान में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज पर DLS नियम के तहत के तहत 3 विकेट से जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश भी कर लिया। साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड के बाद दूसरी टीम बन गई, जिसने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है।

मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 135 रन बनाए।

हालांकि, बारिश से प्रभावित इस मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत दक्षिण अफ्रीका के सामने 17 ओवर में 123 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 5 गेंद बाकी रहते हुए लक्ष्य हासिल किया और 3 विकेट से जीत दर्ज की।

साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में अपनी जगह की पक्की

साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से मार्को जानसन ने ओबेड मैककॉय की पहली गेंद पर ही सिक्स के साथ मैच फिनिश किया। DLS के तहत साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 3 विकेट से हराया और सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह पक्की की। वहीं, मेजबान वेस्टइंडीज टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

वेस्टइंडीज: काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोस्टन चेज, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शेरफेन रदरफोर्ड, आंद्रे रसेल, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, ओबेड मैककॉय।

साउथ अफ्रीका: रीजा हेंड्रिक्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी।

Back to top button