T20 WC: BAN को हराकर AFG ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में SA से होगी भिड़ंत

किंगस्टन। कप्‍तान राशिद खान (19* और चार विकेट) और प्‍लेयर ऑफ द मैच नवीन उल हक (4 विकेट) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्‍तान ने आज मंगलवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड के आखिरी मुकाबले में बांग्‍लादेश को डीएलएस के आधार पर 8 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्‍तान ने इतिहास रच दिया।

इस जीत के साथ ही अफगानिस्‍तान ने पहली बार वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में एंट्री की। अफगानिस्‍तान की जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया के अरमान टूट गए, जो अब आधिकारिक रूप से टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से बाहर हो गई है। अफगानिस्‍तान का सेमीफाइनल में मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा।

बता दें कि किंग्‍सटन में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 115 रन बनाए। बारिश के कारण कई बार मैच रुका और बांग्‍लादेश को 19 ओवर में 114 रन का संशोधित लक्ष्‍य मिला।

बांग्‍लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रन पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्‍तान की जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया के अरमान भी धुल गए क्‍योंकि वो आधिकारिक रूप से टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से बाहर हो गई है।

अफगानिस्‍तान के कप्‍तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। अफगानिस्‍तान ने अपनी प्‍लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया जबकि बांग्‍लादेश ने दो बड़े बदलाव किए हैं।

अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश की प्‍लेइंग 11

अफगानिस्‍तान: रहमानुल्‍लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, गुलबदीन नईब, आजमतुल्‍लाह ओमरजई, मोहम्‍मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्‍तान), नांगेयालिया खरोटे, नूर अहमद, नवीन उल हक और फजलहक फारूकी।

बांग्‍लादेश: लिटन दास, तानजिद हसन, नजमुल हुसैल शांतो (कप्‍तान), तौहिद ह्दय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्‍लाह, सौम्‍य सरकार, रिषाद हुसैन, तास्किन अहमद, तनजिम हसन साकिब और मुस्‍ताफिजुर रहमान।

Back to top button