उत्तराखंड: तिलक लगाकर भगवा कपड़ों में भिक्षा मांग रहा था मुस्लिम युवक, सच सामने आने पर मचा हंगामा

रुड़की। उत्तराखंड के रुड़की में एक मुस्लिम युवक माथे पर तिलक लगाकर भगवा कपड़ों में भिक्षा मांगते पकड़ा गया। आरोपित अपने साथ बंदर को लेकर घूम रहा था।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़कर सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित को चालान करने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया। बंदर को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया।

बजरंग बली के नाम पर भिक्षा मांग रहा था

पुलिस के अनुसार, मंगलवार को ढंडेरा में एक युवक बंदर को साथ लेकर बजरंग बली के नाम पर भिक्षा मांग रहा था। भिक्षा मांगते हुए वह बजरंग दल के कार्यकर्ता नवीन राजपूत की दुकान पर पहुंचा। शक होने पर नवीन ने युवक से उसका नाम पूछा तो वह आनाकानी करने लगा।

इस बीच वहां बजरंग दल से जुड़े कुछ अन्य लोग और स्थानीय युवक भी एकत्र हो गए। तब भिक्षा मांग रहे युवक ने अपना नाम मौसम अली निवासी रायपुर थाना भगवानपुर बताया। इसके बाद स्थानीय लोग उसे लेकर थाने पहुंचे और आस्था के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया।

नवीन ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी, जिस पर आरोपित का पुलिस एक्ट में चालान किया गया। वहीं, बंदर को ले जाने के लिए पुलिस ने वन विभाग को सूचना दी। कोतवाली पहुंची वन विभाग की टीम कागजी कार्रवाई के बाद बंदर को साथ ले गई।

Back to top button