हाथरस हादसा: मृतकों की संख्या पहुंची 121, घायलों से मिलने जाएंगे सीएम योगी

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद के थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव रतीभानपुर में आयोजित भोले बाबा के सत्संग में कल अचानक मची भगदड़ में अब तक 121 लोगों की मौत हुई है। मृतकों में कई महिलाएं और बच्चें भी शामिल हैं। घटनास्थल एटा सिकंदराराऊ के बॉर्डर पर है। सीएम योगी आदित्यनाथ हाथरस में घायलों से मिलेंगे।

मुख्य सेवादार समेत अन्य आयोजकों पर मुकदमा दर्ज

मामले में पुलिस ने मुख्य सेवादार समेत अन्य आयोजकों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। सत्संग के मुख्य मुख्य आयोजक मुख्य सेवादार कहे जाने वाले देवप्रकाश मधुकर सहित अन्य के खिलाफ सिकंदराराऊ कोतवाली में भारतीय न्याय संहिता (BNS), 2023 की धारा 105, 110, 126(2), 223 और 238 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। सत्संग को लेकर गए बोर्ड में 26 आयोजनकर्ताओं के नाम लिखे गए।

मामले की जांच को बनी कमेटी

मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के अनुसार, हाथरस में सत्संग कार्यक्रम में 80 हजार लोगों की अनुमति थी लेकिन, भीड़ अधिक शामिल हुई। मुख्यमंत्री की ओर से एडीजी व कमिश्वर के नेतृत्व में जांच कमेटी गठित की है, जो 24 घंटे में रिपोर्ट देगी।

मामले में आयोजकों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करने के आदेश दिए गए हैं। बाबा पर भी कार्रवाई होगी। शवों के पोस्टमार्टम के बाद उन्हें घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। घायलों का भी समुचित इलाज कराया जाएगा। मरने वाले 121 लोगों में सात बच्चे हैं।

Back to top button