हाथरस सत्संग हादसे में क्या गिरफ्तार होंगे ‘भोले बाबा’? आईजी शलभ माथुर ने दिया ये जवाब

हाथरस। हाथरस सत्संग हादसे में छह लोगों की गिरफ्तारी के बाद आईजी शलभ माथुर में पुलिस लाइंस में प्रेसवार्ता की। इस दौरान मीडिया ने बाबा पर मुकदमा और गिरफ्तारी के संबंध में सवाल किए तो आइजी ने इसे जांच की बात कहकर टाल दिया।

प्रेसवार्ता में आइजी ने बताया कि एडीजे जोन के स्तर से सभी जनपदों पर एसओजी टीम का गठन किया गया है। यह टीम अपर पुलिस महानिदेशक के निर्देशन में काम करेगी। रेंज लेवल पर सभी जनपदों की एसओजी टीमों को एसपी हाथरस से अटैच किया गया है।

आखिर बाबा का बैकग्राउंड क्या है?

मीडिया ने सवाल किया कि आखिर बाबा का बैकग्राउंड क्या है और उस पर कितने मुकदमे दर्ज हैं। आईजी ने बताया कि बाबा पर एक मुकदमा दर्ज है। बाकी जानकारी जुटाई जा रही है।

इस सवाल पर कि जब मानव मिलन सद्भावना समागम समिति के सेवादार की ओर से कार्यक्रम की अनुमति ली गई है और बाबा साकार विश्व हरि भी उस समिति से जुड़े हुए हैं तो बाबा पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है?

इस पर आइजी ने कहा कि इस मामले में एसआइटी जांच चल रही है। वहीं न्यायिक जांच समिति का भी गठन किया गया है। जांच में जो सामने आएगा उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

80 हजार लोगों की अनुमति के बाद भी सुरक्षा व्यवस्था के सवाल पर वह बोले कि सत्संग के आयोजक सुरक्षा व्यवस्था खुद ही संभालते हैं। जिन व्यक्तियों ने कार्यक्रम की अनुमति प्राप्त की थी है उस संगठन का मुखिया कौन है के सवाल पर आईजी ने कोई जवाब नहीं दिया।

Back to top button