कॉपी थी शाह रुख की फिल्म ‘कभी अलविदा ना कहना’, पाकिस्तानी एक्टर ने किया दावा

नई दिल्ली। साल 2006 में आई ‘फिल्म कभी अलविदा ना कहना’ बॉलीवुड एक्टर शाह रुख खान की उन बेहतरीन फिल्मों में से एक है जिसे दर्शक आज भी याद करते हैं।

वहीं पाकिस्तानी ड्रामा इंडस्ट्री के एक सीनियर एक्टर तौकीर नासिर ने शाह रुख खान को लेकर एक दावा किया है। एक्टर ने कहा कि बॉलीवुड सुपरस्टार ने उनकी एक फिल्म में मेरे काम की नकल की है और इसका श्रेय भी नहीं दिया।

नासिर ने हाल ही में इस्लामाबाद में पाकिस्तान नेशनल काउंसिल ऑफ आर्ट्स (PNCA) के महानिदेशक के रूप में काम किया है। उन्हें प्राइड ऑफ पाकिस्तान, तमगा-ए-इम्तियाज और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता सहित कई प्रतिष्ठित सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है।

क्रेडिट ना मिलने से हैं नाराज

यूट्यूब चैनल जबरदस्त विद वासी शाह को दिए एक इंटरव्यू में तौकीर नासिर ने कहा कि शाह रुख अक्सर उनके काम की प्रशंसा करते थे और शुभकामनाएं भेजते थे। हालांकि इस दौरान उन्होंने शाह रुख की प्रशांसा की। उन्होंने उनको प्रतिभाशली अभिनेता बताया और कहा कि मैं उनसे अपने काम का उचित योगदान ना मिलने की वजह से नाराज हूं।

पाकिस्तानी नाटक से लिया गया था सीन

उन्होंने कहा, फिल्म ‘कभी अलविदा ना कहना’ में शाहरुख का कैरेक्टर नाटक ‘परवाज’ में उनके कैरेक्टर से सीधा कॉपी किया गया था। यहां तक ​​कि फिल्म में दिखाए गए जख्मी पैर का सीन भी इसी नाटक से लिया गया था। कभी अलविदा ना कहना मुस्तनसर हुसैन तरार की लिखी परवाज की कहानी पर आधारित थी।

फिल्म कभी अलविदा ना कहना साल 2006 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की स्टोरी के साथ गानों को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया था। इस फिल्म में शाह रुख खान के अलावा अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी, प्रीति जिंटा और किरण खेर भी हैं।

Back to top button