डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला, रैली में चली ताबड़तोड़ गोलियां; कान से बहता दिखा खून

वाशिंगटन। अमेरिका में इन दिनों चुनाव का माहौल है और राष्ट्रपति पद की दौड़ में आगे चल रहे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी हुई। अमेरिकी सीक्रेट सेवा के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिलमी ने कहा कि ट्रंप सुरक्षित हैं। घटना के बाद, डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी गुप्त सेवा एजेंटों द्वारा तुरंत मंच से उतारकर बाहर ले जाया गया।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

गोलीबारी की इस घटना में ट्रंप के घायल होने की भी खबर है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही गोली चलने की आवाज आती  है, तभी ट्रंप ने अपने दाहिने हाथ से अपना दाहिना कान पकड़ लेते हैं, फिर उसे देखने के लिए अपना हाथ नीचे लाते हैं और फिर वह पोडियम के पीछे अपने घुटनों के बल बैठ गए।

इसके बाद अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट के झुंड ने उनको कवर कर लिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रंप के कान से खून निकल रहा है। हालांकि वायरल हो रहे वीडियो की हम पुष्टि नहीं करते हैं।

गुग्लिलमी ने पुष्टि की कि ट्रंप सुरक्षित हैं और अधिक जानकारी उपलब्ध होने पर जारी की जाएगी। अमेरिकी सीक्रेट सेवा के अधिकारी ने कहा कि हमने सुरक्षात्मक सुरक्षा उपाय लागू किए हैं। इसकी आगे जांच की जा रही है।

मारा गया शूटर

एक सूत्र ने रॉयटर्स को बताया कि शूटर मारा जा चुका है और अमेरिकी सीक्रेट सर्विस शूटर के हत्या के प्रयास और उसके उद्देश्य का पता लगाने की कोशिश कर रही है। इसमें रैली में मौजूद एक अन्य शख्स की मौत की खबर भी है।

ट्रंप के प्रवक्ता ने सीक्रेट सर्विस का जताया आभार

ट्रंप के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा कि वह ठीक हैं और स्थानीय चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिल और मैं ट्रंप को सुरक्षित निकालने के लिए सीक्रेट सर्विस के आभारी हैं।

अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए। नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन का मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप से है।

Back to top button