‘दोस्त पर हुए हमले से बहुत चिंतित हूं’, ट्रंप पर गोलीबारी की पीएम मोदी ने की निंदा

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर एक चुनावी रैली के दौरान गोलीबारी हुई। ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में चुनावी रैली कर रहे थे, तब उन पर ये हमला हुआ है। अब इस घटना पर दुनिया भर के नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है।

जापान के पीएम फुमिओ किशिदा का कहना है कि ट्रंप की रैली में गोलीबारी के बाद हमें हिंसा के खिलाफ मजबूती से खड़ा होना चाहिए।

US विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इस घटना पर कहा, ‘रैली में हुई गोलीबारी से स्तब्ध और दुखी हूं। ‘

राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने भी इस घटना पर अपने विचार व्यक्त किए हैं, उन्होंने कहा, मेरे दोस्त, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं। घटना की कड़ी निंदा करता हूं। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई जगह नहीं है। उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं।

‘इस तरह की हिंसा के लिए देश में कोई जगह नहीं’

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा, ’सभी एजेंसियों ने मुझे घटना के बाद जानकारी दी है। मैंने ट्रंप से बात करने की कोशिश की लेकिन वह अभी डॉक्टरों के साथ हैं और सुरक्षित हैं। जिल और मैं उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए खुफिया एजेंसियों के आभारी हैं।

अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए। हम इस तरह की घटनाओं को देश में होने की अनुमति नहीं दे सकते और ना ही हम ऐसा होने देंगे।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने की घटना की निंदा

गोली चलने के बाद अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, मुझे पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के कार्यक्रम में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है।

डौग और मुझे राहत है कि वह गंभीर रूप से घायल नहीं है। हम उनके, उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो इस संवेदनहीन गोलीबारी से घायल और प्रभावित हुए हैं।

Back to top button