ट्रंप पर फिर हमले की साजिश? कन्वेंशन सेंटर के बाहर पुलिस ने चाकू लहरा रहे शख्स को किया ढेर

मिल्वौकी। अमेरिका में हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गोलीबारी हुई थी। इसके बाद ट्रंप रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में भाग लेने के लिए मिल्वौकी गए हैं। अब नेशनल कन्वेंशन से पांच पुलिस अधिकारियों की तरफ से एक शख्स पर गोली चलाने का मामला सामने आया है।

मिल्वौकी के पुलिस प्रमुख ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि विस्कॉन्सिन में पांच ओहियो पुलिस अधिकारियों ने कन्वेंशन के पास चाकू से लड़ाई कर रहे एक व्यक्ति पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

दोनों हाथों में था चाकू

मिल्वौकी प्रमुख जेफरी नॉर्मन ने एक सम्मेलन में कहा कि कोलंबस, ओहियो पुलिस विभाग के सदस्यों ने जिस व्यक्ति को गोली मारी, उसके दोनों हाथों में चाकू था और उसने पुलिस के आदेशों को स्वीकार करने से मना कर दिया था। मिल्वौकी प्रमुख ने आगे ये भी बताया कि शख्स के पास से दो चाकू और AK-47 बरामद किये गये हैं।

बता दें कि कन्वेंशन में ही पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के नाम पर आधिकारिक मुहर लगी। सोमवार से शुरू और गुरुवार को समाप्त होने वाले सम्मेलन के लिए अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए कई न्यायक्षेत्रों के हजारों अधिकारी मिल्वौकी में हैं।

गोलीबारी से निवासियों में गुस्सा फैल गया है, निवासियों ने सवाल किया कि राज्य के बाहर के अधिकारी सम्मेलन स्थल से लगभग एक मील दूर स्थित उनके पड़ोस में क्यों थे।

शव का किया जाएगा पोस्टमार्टम

मिल्वौकी काउंटी मेडिकल टेस्टिंग ऑफिसर ने घटना की जानकारी देते हुए कहा है कि एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आज शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। साथ ही मिल्वौकी पुलिस विभाग ने गोलीबारी के बारे में अधिक जानकारी मांगने वाले ईमेल का जवाब नहीं दिया है।

क्या था शख्स का टारगेट?

मिल्वौकी के मेयर के चीफ ऑफ स्टाफ और सम्मेलन के संयुक्त कमांड सेंटर के प्रवक्ता, सभी ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे पता चले कि गोलीबारी सम्मेलन से संबंधित थी।

मिल्वौकी निवासी और कार्यकर्ता तुरंत शूटिंग स्थल पर एकत्र हो गए, उनमें से कई ने सम्मेलन के कारण शहर में पुलिस विभाग की भागीदारी के बारे में नाराजगी व्यक्त की। घटनास्थल पर दर्जनों पुलिस अधिकारी पुलिस टेप के पीछे खड़े थे और जो कुछ हुआ था उसके बारे में सवालों का जवाब देने से इनकार कर रहे थे।

Back to top button