पेरिस ओलंपिक पर मंडराया कोरोना का खतरा, दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिले पॉजिटिव

पेरिस। पेरिस ओलंपिक के शुरू होने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं, लेकिन कोरोना का खतरा इन खेलों पर मंडराना शुरू हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की दो महिला खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

वाटर पोलो खिलाड़ी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उस अलग कर आइसोलेट कर दिया गया। कोरोना के कारण ही 2020 टोक्यो ओलंपिक को एक साल के स्थगित कर दिया गया था। पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से शुरू होंगे।

ऑस्ट्रेलिया की ओलंपिक टीम की प्रमुख एना मेयर्स ने कहा, साथी खिलाड़ी मास्क पहनेंगे और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करेंगे। उसके साथ सभी साथियों का भी परीक्षण किया गया।

खिलाड़ी के अंदर कई लक्षण दिखाई दिए थे और अच्छी बात यह है कि हमारे पास अपने परीक्षण उपकरण थे जिससे जांच का पता चल सका।

ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति ने कहा कि एक दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का भी कोविड परीक्षण पॉजिटिव आया जो उसके निकट संपर्क में था, लेकिन देश की टीम में किसी अन्य एथलीट का कोविड टेस्ट पॉजिटिव नहीं आया।

कोविड पॉजिटिव एथलीट ने मंगलवार दोपहर को अपने साथियों के साथ अभ्यास नहीं किया, लेकिन दूसरी खिलाड़ी भाग लेने के लिए स्वस्थ थी। दोनों का नाम नहीं बताया गया।

वहीं, फ्रांस सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि देश में कोविड मामलों में मामूली वृद्धि हुई है। स्वास्थ्य मंत्री फ्रेडरिक वैलेटौक्स ने कहा, कोई बड़ा जोखिम नहीं है। बेशक कोविड यहां है। हमने 2020, 2021, 2022 में जो देखा, उससे बहुत दूर हैं।

Back to top button