‘कनाडा की जमीन को दूषित कर रहे खालिस्तानी,’ ट्रूडो की पार्टी के सांसद ने उठाए सवाल

ओटावा। कनाडा में एडमोंटन के BAPS स्वामीनारायण मंदिर में हाल ही में तोड़-फोड़ की गई। BAPS स्वामीनारायण मंदिर पर भारत विरोधी नारे भी लिखे गए थे। इस हमले के पीछे खालिस्तानी समर्थकों का हाथ बताया जा रहा है। भारतीय मूल के प्रमुख कनाडाई सांसद चंद्र आर्य ने इन हमलों को लेकर चिंता व्यक्त की है।

उन्होंने कहा खालिस्तान समर्थक कनाडा में स्वतंत्रता के अधिकारों का दुरुपयोग कर रहे हैं। पीएम जस्टिन ट्रूडो की पार्टी के सांसद चंद्र आर्य ने एक्स पर एक पोस्ट लिखकर कहा, खालिस्तानी चरमपंथियों हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स की तरफ से मिले अधिकारों का दुरुपयोग करके हमारी भूमि को प्रदूषित कर रहे हैं।

गुरपतवंत सिंह पन्नू के वीडियो का दिया जवाब

साथ ही सांसद आर्य ने आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के उस वीडियो का भी जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा है कि आर्य और उनके हिंदू-कनाडाई दोस्त भारत वापस चले जाएं। सांसद चंद्र आर्य ने पन्नू को जवाब देते हुए कहा, हमने (हिंदुओं) कनाडा के सामाजिक- आर्थिक विकास में बहुत सकारात्मक और उत्पादक योगदान दिया है।

‘कनाडा में दुनिया के सभी हिस्सों से हिंदू आए हैं’

सांसद ने आगे कहा, हिंदुओं ने अपने इतिहास के साथ कनाडा के बहुसांस्कृतिक ताने-बाने को समृद्ध किया है। हमारे अद्भुत देश कनाडा में दुनिया के सभी हिस्सों से हिंदू आए हैं। दक्षिण एशिया के हर देश, अफ्रीका और कैरेबियन के कई देशों और दुनिया के कई अन्य हिस्सों से, हम यहां आए हैं और कनाडा हमारी भूमि है।

Back to top button