‘अमेरिका के लोग ट्रंप से बेहतर के हकदार हैं’, पूर्व राष्ट्रपति की नस्लीय टिप्पणी पर बरसीं कमला हैरिस

वॉशिंगटन। अमेरिका में जैसे-जैसे राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आ रहा है, माहौल और दिलचस्प होता जा रहा है। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच जुबानी जंग जारी है। अब कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को उनकी नस्ल को लेकर किए गए वाले बयान पर पलटवार किया है। कमला हैरिस ने कहा, अमेरिकी लोग बेहतर के हकदार हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि आज देश दो अलग-अलग दृष्टिकोणों के बीच चयन का सामना कर रहा है, और आरोप लगाया कि ट्रंप और उनके अभियान का लक्ष्य देश को पीछे ले जाना है। बता दें कि हैरिस ने ह्यूस्टन के एक फंडरेजर में संबोधन के दौरन ये बात कही। उनकी ये टिप्पणी ट्रंप के बयान के बाद आई है।

‘वह भारतीय हैं या अश्वेत’

दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप ने अश्वेत पत्रकारों के वार्षिक सम्मेलन में कमला हैरिस को लेकर सवाल उठाते हुए कहा था कि क्या वह ‘अश्वेत’ हैं। ट्रंप ने आगे कहा कि वह भारतीय हैं या अश्वेत? वह शुरू से भारतीय मूल की थीं और अचानक अब वह टर्न लेते हुए खुद को अश्वेत बता रही हैं।

ट्रंप को जवाब देते हुए हैरिस ने कहा, “जैसा कि हम अपने देश को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं, ऐसे लोग हैं जो हमें पीछे ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। आपने उनका एजेंडा देखा होगा, वे इसे प्रोजेक्ट 2025 कहते हैं और यह उग्रवाद का 900 पन्नों का एजेंडा है।”

प्रोजेक्ट 2025 पर बोलते हुए, हैरिस ने दावा किया कि यह मध्यम वर्ग पर कर बढ़ाएंगी, और अरबपतियों पर कर में कटौती करेंगी, और शिक्षा विभाग को समाप्त कर देंगी।

‘ऐसे नेता के हकदार हैं जो सच बोलता हो’

उपराष्ट्रपति ने ट्रम्प पर हमला करते हुए कहा, “हम पीछे नहीं जा रहे हैं। हम सभी को याद है कि वे चार साल कैसे थे, और आज हमें एक और याद आया। मैं बस इतना कहना चाहती हूं, अमेरिकी लोग बेहतर के हकदार हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “अमेरिकी लोग एक ऐसे नेता के हकदार हैं जो सच बोलता हो, जो तथ्यों का सामना करने पर शत्रुता और क्रोध के साथ प्रतिक्रिया नहीं करता हो। हम एक ऐसे नेता के लायक हैं जो समझता है कि मतभेद हमें विभाजित नहीं करते हैं, वे हमारी ताकत के एक आवश्यक स्रोत हैं।”

Back to top button