पहला ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने के बाद भावुक हुए जोकोविच, पत्नि-बेटी को गले लगाकर रोए

पेरिस। पेरिस ओलंपिक 2024 में टेनिस सिंगल्स के फाइनल में नोवाक जोकोविच ने कार्लोस अल्काराज को सीधे सेट में हराया। इसके साथ ही उन्होंने ओलंपिक में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता। जोकोविच ने स्पेन के अल्काराज के खिलाफ 7-6, 7-6 से जीत हासिल की और अपने 24 ग्रैंडस्लैम खिताब में एक और उपलब्धि जोड़ी।

वह ओपन एरा के इतिहास में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं जिन्होंने ओलंपिक गोल्ड मेडल जीता है। इसके अलावा पुरुष और महिला दोनों वर्ग में सबसे ज्यादा हफ्तों तक नंबर 1 रैंकिंग पर रहने वाले खिलाड़ी भी हैं।

बहुत करीबी था मुकाबला

फाइनल में जोकोविच और कार्लोस के बीच मुकाबला बहुत ही करीबी था। कोई भी खिलाड़ी अपनी सर्विस को ब्रेक नहीं कर सका, और दोनों सेट टाइब्रेक में गए।

अंत में जोकोविच ने दोनों सेट्स 7-6(3) और 7-6(2) से जीतकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। ओलंपिक में पहला मेडल जीतने के बाद जोकोविच बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोने लगे। उनका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि जोकोविच मेडल जीतने के बाद अपने परिवार और सपोर्ट स्टाफ के साथ जश्न मनाते समय जोर से रो रहे थे, जबकि हजारों लोग जोर-जोर से उन्हें चीयर कर रहे थे।

सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई

क्रिकेट के ‘भगवान’ सचिन तेंदुलकर ने नोवाक जोकोविच को गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी। उन्होंने अपने एक्स पर लिखा कि अच्छा काम, जोकोविच, Paris2024 में गोल्ड मेडल जीतने के लिए।

कार्लोस ने शानदार मुकाबला किया और उनके पास एक उज्जवल भविष्य है, लेकिन जोकोविच ने जब भी सर्व किया, उसने एक शानदार Ace के साथ खेला। मेरे अनुसार, यही आज की जीत की कुंजी थी। अलकाराजज में वो सारी काबिलियत हैं, लेकिन सालों-साल सभी सतहों पर दबदबा बनाने के लिए, उन्हें अपनी सर्व को और बेहतर करना होगा।

Back to top button