कन्नौज कांड: बहन की शर्मनाक करतूत से सदमे में पिता, डीएनए जांच के बाद सामने आएगा सच

कन्नौज। नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। अब पुलिस उनकी डीएनए जांच कराएंगे। इस जांच के बाद भी सच्चाई सामने आएगी।

इसके साथ ही पुलिस ने पीड़ित किशोरी को परिजनों को सौंप दिया है। पीड़ित के पिता अपनी बहन की शर्मनाक करतूत से सदमे में हैं। उधर, नवाब सिंह की जमानत याचिका पर भी अदालत 16 को सुनवाई करेगी।

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई 16 अगस्त को होगी। उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी। पहले सुनवाई 14 अगस्त को होनी थी। लेकिन अब यह 16 अगस्त को होगी। किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में उसे 12 अगस्त को जेल भेजा गया था।

दरअसल रविवार की देर रात अपने कॉलेज में किशोरी से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किए गए कन्नौज सदर ब्लॉक के पूर्व प्रमुख नवाब सिंह यादव के खिलाफ अब दुष्कर्म की भी धारा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने सोमवार को उसे अदालत में पेश किया था, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था।

नवाब सिंह यादव के वकीलों के मुताबिक उसकी जमानत के लिए पॉक्सो एक्ट की अदालत में अर्जी दाखिल कर रखी है। नवाब सिंह यादव के वकील राकेश तिवारी के मुताबिक बुधवार को केस डायरी नहीं पहुंचने से जमानत पर सुनवाई नहीं हो सकी है। अब यह 16 अगस्त को होगी। सुनवाई के दौरान नवाब सिंह यादव को अदालत नहीं लाया जाएगा। उसे जिला जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया जाएगा।

किशोरी परिजनों के साथ गई वापस

अपनी बुआ के साथ नोएडा से अपने गांव के लिए निकली किशोरी घर पहुंचने के बजाए पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव के कॉलेज पहुंच गई थी। वहां उसके साथ रविवार की रात हुई दरिंदगी के बाद से वह पुलिस की निगरानी में रह रही थी। रविवार की रात पुलिस उसे कॉलेज से लेकर गई थी।

सोमवार और मंगलवार मेडिकल जांच प्रक्रिया और अदालत में बयान होने की प्रक्रिया के दौरान वह पुलिस की देखरेख में ही रही। दिन का समय अस्पताल से लेकर अदालत के बीच गुजरा।

रात को वन स्टॉप सेंटर में महिला पुलिस की निगरानी के बीच गुजरी। इस बीच किसी से मिलने की मंजूरी नहीं दी गई। मंगलवार को जब उसके परिजन नोएडा से यहां आए और उसकी सभी जांच प्रक्रिया पूरी हो गई तो पुलिस ने उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया।

नवाब पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, डीएनए जांच भी होगी

उधर, नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक दिन पहले किशोरी की ओर से कोर्ट में दिए गए बयान के आधार पर पुलिस ने नवाब के खिलाफ दुष्कर्म की धारा बढ़ा दी है।

उसकी डीएनए जांच के लिए पुलिस ने कोर्ट से मंजूरी मांगी है। उधर, किशोरी को लेकर आरोपी के कॉलेज पहुंची उसकी बुआ फरार हो गई है। पुलिस की छह टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए जुटी हैं।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ रविवार की रात छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज करवाने वाली किशोरी ने मंगलवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया था।

पुलिस के मुताबिक उसी बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म की धारा को बढ़ा दिया गया है। पुलिस दुष्कर्म के आरोप की पुष्टी के लिए नवाब की डीएनए जांच कराने की तैयारी कर रही है।

इसके लिए पुलिस ने पॉक्सो कोर्ट में आवेदन किया है। अदालत से मंजूरी मिलते ही डीएनए जांच के लिए नवाब का सैंपल लिया जाएगा। किशोरी को नवाब के कॉलेज ले जाने वाली बुआ अंडरग्राउंड हो गई है।

पुलिस के मुताबिक रविवार रात हुई वारदात के दौरान वह उसी कॉलेज में मौजूद थी, इसलिए उसका बयान लिया जाना जरूरी है। पुलिस उसकी भूमिका संदिग्ध मान रही है।

एसपी अमित कुमार आनंद के मुताबिक आरोपी नवाब सिंह यादव के खिलाफ दुष्कर्म की धारा बढ़ाने के साथ ही किशोरी की मां की शिकायत के आधार पर बुआ को भी मुकदमे में शामिल किया गया है। वह पुलिस के सामने नहीं आ रही है। उसकी तलाश के लिए सदर कोतवाली, सर्विलांस, एसओजी सहित छह टीमों को लगाया गया है।

बहन की करतूत से सदमे में किशोरी का पिता

गांव में बाबा-दादी के साथ रहकर हाईस्कूल की पढ़ाई करने वाली छात्रा को उसकी बुआ से बहुत बड़ा झटका लगा है। पीड़िता के पिता के मुताबिक बहन से भी ज्यादा भरोसेमंद कौन हो सकता है। इसके बावजूद उसकी बहन ने उसे कभी न भूलने वाला गम दे दिया। वह उसे गांव के लिए लेकर निकली, लेकिन तीन से चार दिन तक इधर-उधर टहलती रही।

रविवार की रात लखनऊ के रास्ते कन्नौज पहुंची और घर न जाकर पूर्व प्रमुख नवाब सिंह से मिलने उसके कॉलेज पहुंच गई। यहां उसकी बेटी के साथ कभी न भूलने वाला हादसा पेश आया। किशोरी तो अपने साथ हुई घटना से सदमे में है ही, उसके माता-पिता भी अपनी मासूम सी गुड़िया के साथ हुए धोखे से आहत हैं।

Back to top button