‘हाईवे’ के लिए आलिया भट्ट नहीं थीं पहली पसंद, मिलने के बाद बदला डायरेक्टर का मन

नई दिल्ली। साल 2014 में रिलीज हुई आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा स्टारर फिल्म ‘हाईवे’ को इम्तियाज अली ने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म आलिया के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक रही थी।

इसमें उनके अभिनय की दर्शकों ने खूब तारीफ भी की थी। हालांकि, बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि वीरा की भूमिका के लिए वह फिल्म निर्माता की पहली पसंद नहीं थीं।

एक इंटरव्यू में डायरेक्टर इम्तियाज अली ने यह खुलासा किया था कि उन्होंने मूल रूप से मुख्य किरदार के लिए आलिया जैसी युवा एक्ट्रेस की बजाय परिपक्व महिला की कल्पना की थी। हालांकि, ‘लव शव ते चिकन खुराना’ की स्क्रीनिंग पर आलिया से हुई उनकी मुलाकात ने डायरेक्टर का मन बदल दिया।

इस एक्ट्रेस को कास्ट करना चाहते थे डायरेक्टर

आलिया ने ‘हाईवे’ में वीरा का किरदार निभाया था और डायरेक्टर इसके लिए पहले ऐश्वर्या राय को कास्ट कर सकते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने यह शेयर किया था कि उनकी इमोशनल स्ट्रेंथ बहुत ज्यादा थी और मैं उनसे बात करके काफी प्रभावित हुआ था।

उन्होंने कहा कि वह जैसे-जैसे घर और समाज जैसे गहरे विषयों पर बात करने लगीं, डायरेक्टर के सामने उनकी असली समझ जाहिर होने लगी। फिर उन्हें एहसास हुआ कि जो इमोशनल गहराई उन्हें वीरा के लिए चाहिए, उसे उनके सामने मौजूद युवा लड़की भी निभा सकती है।

ऐश्वर्या होतीं अच्छी पसंद

इम्तियाज ने आगे बताया कि वह इस रोल के लिए बड़ी उम्र की एक्ट्रेस को लेना चाहते थे। ऐसे में यह काफी हद तक मुमकिन था कि वे ऐश्वर्या राय हो सकती थीं।

हालांकि, आलिया से मिलने के बाद डायरेक्टर ने किसी से संपर्क नहीं किया। अली बोले कि बिना मेकअप के ऐश्वर्या राय एक अच्छी पसंद होतीं, लेकिन मैंने किसी से संपर्क नहीं किया।

Back to top button