उन्नत थेरेपी सेंटर ‘उम्मीद निकेतन’ का पालम एयरफोर्स स्टेशन में किया गया उद्घाटन, HDFC BANK ने किया समर्थन

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने ‘उम्मीद निकेतन’ के नाम से विशेष आवश्यकता वाले भारतीय वायुसेना कर्मियों के बच्चों के लिए एयरफोर्स स्टेशन पालम में स्थित एक उन्नत थेरेपी सेंटर का उद्घाटन किया।

एयर फोर्स फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन (AFFWA) की अध्यक्ष नीता चौधरी ने एचडीएफसी बैंक के उत्तर शाखा बैंकिंग प्रमुख अरुण मेदिरत्ता, एचडीएफसी बैंक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और केंद्र सरकार एवं रणनीतिक मामलों के प्रमुख हरमनप्रीत सिंह खन्ना और अन्य सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में उम्मीद निकेतन का उद्घाटन किया।

यह भारतीय वायुसेना (IAF) द्वारा अपने कर्मियों के बच्चों के लिए विशेष देखभाल और सीखने का माहौल प्रदान करने के चल रहे प्रयासों की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है।

एचडीएफसी बैंक ने अपने सीएसआर कार्यक्रम परिवर्तन के माध्यम से एक अत्याधुनिक सुविधा बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो इन बच्चों को आवश्यक जीवन कौशल विकसित करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई अनुरूप चिकित्सा और मनोरंजक गतिविधियाँ प्रदान करेगी। परिवर्तन के तहत बैंक की सीएसआर पहल समग्र विकास के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक के उत्तर शाखा बैंकिंग प्रमुख अरुण मेदिरत्ता ने कहा , “उम्मीद निकेतन में हमारा योगदान निजी संस्थानों और रक्षा समुदाय के बीच सहयोग की शक्ति का प्रमाण है।

इसका उद्देश्य विशेष रूप से सक्षम बच्चों के जीवन पर एक स्थायी प्रभाव पैदा करना है। मुझे विश्वास है कि यह जरूरतमंद बच्चों के जीवन में मददगार होगा,जहां वे एक पोषण वातावरण के साथ  अपनी जरूरतों के अनुकूल जीवन कौशल विकसित कर सकते हैं।”

Back to top button