फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का बनेगा सीक्वल! कबीर खान बोले- मैं पहला शख्स हूं….

मुंबई। सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को डायरेक्ट करने वाले कबीर खान ने इस मूवी के सीक्वल को लेकर कुछ ऐसी बातें कही हैं जो शायद इससे पहले आपने कम ही सुना हो। उन्होंने कहा है कि हर ब्लॉकबस्टर फिल्म को सीक्वल की जरूरत नहीं होती है।

कबीर खान ने कहा कि फिल्म का सीक्वल तभी बनाया जाना चाहिए, जब कोई अच्छी कहानी मिले और उसे आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा, ‘बिल्कुल नहीं। मैं यह कहने वाला पहला व्यक्ति हूं कि हर ब्लॉकबस्टर फिल्म को सीक्वल की जरूरत नहीं होती। यही कारण है कि मैंने अपने फिल्मी करियर में सीक्वल नहीं बनाए हैं।’

‘मैं यह कहने वाला पहला शख्स हूं’

फिल्म निर्माता कबीर खान ने कहा कि उन्हें कई बार अपनी लोकप्रिय फिल्मों के सीक्वल बनाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा, ‘जब भी मेरी कोई सफल फिल्म आई है तो लोगों ने कहा है कि इस फिल्म का सीक्वल बना लो।

फिल्म न्यूयॉर्क, टाइगर और बजरंगी भाईजान के बाद मुझसे ऐसा कहा गया लेकिन, मैंने कभी ऐसा नहीं किया। इसलिए, मैं यह कहने वाला पहला शख्स हूं कि सिर्फ इसलिए कि कोई फिल्म सफल फिल्म है तो उसका सीक्वल नहीं बनाया जाना चाहिए।’ सीक्वल तभी बनाया जाना चाहिए, जब आपको कोई ऐसी कहानी मिले, जो उस कहानी को आगे ले जाने के योग्य हो।

सीक्वल पर बोले कबीर खान

कबीर ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं बोला है कि वे ‘बजरंगी भाईजान’ के सीक्वल पर काम कर रहे हैं। मैंने बस इतना कहा है कि हां, शायद कभी-कभी एक अच्छी स्क्रिप्ट सामने आती है जो ‘बजरंगी’ का सीक्वल बनने के योग्य है।

फिर मैं इसे करना पसंद करूंगा लेकिन, सिर्फ इसलिए नहीं कि यह इंडस्ट्री की सबसे सफल फिल्मों में से एक है, इसलिए इसके सीक्वल की जरूरत है। फिल्म बजरंगी भाईजान साल 2015 में रिलीज हुई थी। फिल्म में हर्षाली मल्होत्रा, करीना कपूर खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी थे।

Back to top button