कोलकाता: पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की बढ़ीं मुश्किलें, CBI के बाद अब ED ने मारा छापा

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार की सुबह छापामारी की। ED की कार्रवाई अभी जारी है। केंद्रीय एजेंसी ने वित्तीय अनियमितताओं के मामले में PMLA का मामला दर्ज किया है।

बता दें कि संदीप घोष फिलहाल CBI की हिरासत में हैं। मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितताओं के मामले में उन्हें तीन अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। ED ने अन्य ठिकानों पर भी छापा मारा है।

इन जगहों पर ED का एक्शन

ED ने घोष के कोलकाता के बेलेघाटा स्थित आवास पर छापा मारा। इसके अलावा टीम दो अन्य लोगों के हावड़ा स्थित आवास पर भी पहुंची। नौ अगस्त को एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर का शव आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में मिला था।

इस मामले की पहले जांच कोलकाता पुलिस ने की। बाद में हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई जांच कर रही है। इस बीच मेडिकल कॉलेज के तत्कालीन प्रिंसिपल संदीप घोष पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे।

हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने लिया एक्शन

16 अगस्त को कोलकाता पुलिस ने जांच की खातिर SIT का गठन किया। हालांकि अगले ही दिन हाईकोर्ट ने यह केस भी CBI को सौंप दिया। महिला डॉक्टर की हत्या के 26वें दिन वित्तीय कदाचार के मामले में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और उनके तीन सहयोगियों को CBI ने गिरफ्तार किया। सीबीआई ने 24 अगस्त को मामला दर्ज किया था।

संदीप घोष पर क्या आरोप लगे?

आरजी कर अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक डॉ. अख्तर अली ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर पूर्व प्रिंसिपल पर वित्तीय कदाचार का आरोप लगाया था। उन्होंने मामले की जांच ED से कराने की अपील की थी।

CBI ने इस मामले में संदीप घोष के अलावा सुरक्षा गार्ड अफसर अली, बिप्लब सिंह और सुमन हाजरा को गिरफ्तार किया है। घोष पर टेंडरों में पक्षपात, मेडिकल आर्गेनिक कचरे की अवैध बिक्री और रुपये लेकर मेडिकल छात्रों को पास कराने का आरोप है।

Back to top button