मुशीर खान को मिलेगा शानदार प्रदर्शन का तोहफा, ऑस्ट्रेलिया दौरे की टीम में चयनकर्ता देंगे जगह?

नई दिल्ली। युवा ऑलराउंडर मुशीर खान का फर्स्ट-क्लास सीजन शानदार रहा है। रणजी क्वार्टरफाइनल में दोहरा शतक और फाइनल में शतक जड़ने वाले मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी के पहले ही मैच में शतक ठोक दिया।

इंडिया ए के खिलाफ इंडिया बी के लिए 181 रनों की पारी खेली। यह पारी उनके बल्ले से उस समय निकली जब टीम ने 94 रन पर 7 विकेट खो दिए थे। इससे पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी मुशीर ने दो शतक ठोके थे।

ऑस्ट्रेलिया जाएंगे मुशीर खान?

19 साल के मुशीर खान का ऑस्ट्रेलिया जाना तय माना जा रहा है। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर से टेस्ट सीरीज खेलनी है। उस सीरीज से पहले इंडिया ए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। वहां ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो चार दिवसीय मैच खेलने है।

31 अक्टूबर से इस दौरे की शुरुआत होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो मुशीर इंडिया ए टीम का हिस्सा रहेंगे। मुशीर खान के अलावा राजस्थान के बाएं हाथ के स्पिनर मानव सुथार का नाम भी इंडिया ए टीम में लगभग तय माना जा रहा है।

ईरानी कप में खेलना तय

इंडिया ए टीम का चयन दलीप ट्रॉफी और ईरानी कप के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। ईरानी कप का मुकाबला रेस्ट ऑफ इंडिया और मौजूदा रणजी चैंपियन मुंबई के बीच खेला जाएगा। यह मैच ऑस्ट्रेलिया दौरे से ठीक पहले होगा।

कुछ टेस्ट स्पेशलिस्ट और तेज गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया जल्दी भेजा जा सकता है, लेकिन पीटीआई रिपोर्ट्स की मानें तो फिटनेस की समस्या नहीं आती है तो मुशीर और सुथार का चयन लगभग तय माना जा रहा है।

बड़े मैचों में बोला मुशीर का बल्ला

मुशीर का बड़े मौकों और बड़ी टीमों के खिलाफ रन बनाए हैं। दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के पास आकाश दीप, खलील अहमद और आवेश खान जैसे तेज गेंदबाज थे।

ये सभी भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं। नवदीप सैनी के साथ मुशीर खान ने 205 रनों की साझेदारी बनाई थी। बल्लेबाजी करने के साथ ही वह बेहतरीन गेंदबाज भी हैं। 7 फर्स्ट क्लास मैच में उनके 7 विकेट भी हैं।

Back to top button