‘क्या न्यायालय से किसी की जान वापस मिल सकती है’, एनकाउंटर के आंकड़ों पर बोले अखि‍लेश

लखनऊ। पिछले सात साल में उत्तर प्रदेश में 207 अपराधियों का एनकाउंटर किये जाने के डीजीपी प्रशांत कुमार के बयान के बाद मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इससे जुड़ा एक आंकड़ा एक्स पर पोस्ट किया।

उन्होंने एक्स पर लिखा कि भाजपा राज में एनकाउंटर का आंकड़ा, गैर कानूनी हत्याओं की नाइंसाफी और PDA के विरुद्ध हुए अन्याय का भी आंकड़ा है।

एक और पोस्ट में लिखा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि यदि एनकाउंटर पर कोई शक है तो न्यायालय में जाकर गुहार लगाएं। ऐसे लोगों से बस इतना पूछना है कि क्या न्यायालय से किसी की जान भी वापस मिल सकती है?

सपा प्रमुख ने एक्स पर 207 एनकाउंटर का आंकड़ा दिया, उसमें दावा किया गया कि PDA के विरुद्ध 60 प्रतिशत व अन्य के विरुद्ध 19 प्रतिशत एनकाउंटर हुए हैं। इसके अलावा 21 प्रतिशत एनकाउंटर का डाटा उपलब्ध नहीं है।

मंगेश यादव के एनकाउंटर पर उठाए थे सवाल

सुलतानपुर ज्वैलर्स डकैतीकांड को लेकर जौनपुर के मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि उत्तर प्रदेश में पुलिस जाति देखकर कार्रवाई कर रही है। इस आरोप के बाद डीजीपी प्रशांत कुमार ने सात साल में हुए एनकाउंटर और मुठभेड़ को लेकर बयान जारी किया था।

उपचुनाव में ही भाजपा सभी सीटें हारने जा रही रही है

उधर, सपा प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद भाजपा की अहंकारी राजनीति पर नियंत्रण लग गया है। आगामी उपचुनाव में ही भाजपा सभी सीटें हारने जा रही है। भाजपा के डीएनए में ही है कि भूल से भी किसी का भला नहीं होने पाए। नोटबंदी, जीएसटी से व्यापार चौपट हो गया।

Back to top button