Ind-Ban 1st Test: भारत को लगातार लगे दो झटके, रोहित और शुभमन पवेलियन वापस  

चेन्नई। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज आज 19 सितंबर से हो चुका है। लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम टेस्ट मैच खेल रही है। पहला मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया।

भारत को पहला झटका

भारत को 14 के स्कोर पर पहला झटका लगा। छठे ओवर में हसन महमूद की गेंद रोहित के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में कप्तान शांतो के हाथों में चली गई। रोहित छह रन बना सके।

भारत को दूसरा झटका

भारत को 28 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। आठवें ओवर में शुभमन गिल भी आउट हो गए। वह खाता भी नहीं खोल सके। हसम महमूद ने विकेटकीपर लिटन दास के हाथों उन्हें कैच कराया।

इससे पहले हसन ने रोहित को आउट किया था। आठ ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 29 रन है। फिलहाल विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल क्रीज पर हैं।

बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान का टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ किया है, जिससे नजमुल शांतो की कप्तानी वाली टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। रोहित ब्रिगेड बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेगी।

वैसे टेस्ट में भारत-बांग्लादेश के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में पलड़ा भारत का भारी है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में भारत ने कुल 13 मैच खेले है, जिसमें उसे 11 मैचों में जीत मिली, जबकि दो मैच ड्रॉ रहे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल,शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश- शादमन इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, हसन माहमूद, तस्कीन अहमद, नाहिद राणा

Back to top button