पेजर ब्‍लास्‍ट के बाद हिजबुल्लाह की धमकी पर इजरायल की एयरस्‍ट्राइक, तबाह किए 30 मिसाइल लॉन्‍च पैड

तेल अवीव। इजरायल की ओर से लगातार तीसरे दिन भी लेबनान पर हमले जारी हैं। पेजर, वॉकी-टॉकी, सोलर पैनल, फिंगरप्रिंट डिवाइसेस व रेडियो में ब्लास्ट के बाद गुरुवार रात इजरायली वायुसेना ने हिजबुल्लाह के 30 मिसाइल लॉन्‍च पैड, गोला बारूद डिपो और सैन्‍य इमारतों पर हवाई हमले किए। इसमें हिजबुल्लाह के 30 मिसाइल लॉन्‍च पैड तबाह हो गए।

पेजर, वॉकी-टॉकी, सोलर और रेडियो में ब्‍लास्‍ट के बाद हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह एक वीडियो संदेश जारी कर इजरायल ने लेबनान में नरसंहार किया है। उसकी इस हरकत का जवाब दिया जाएगा।

इसके बाद लेबनान की ओर से इजरायल पर कुछ रॉकेट भी दागे गए। इसके बाद इजरायल की वायुसेना ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बम बरसाने शुरू कर दिए।

इजरायल की ओर से किए गए हवाई हमलों में हिजबुल्लाह के 30 मिसाइल लॉन्‍च पैड तबाह हो गए। इसके अलावा, दक्षिणी लेबनान के कई इलाकों में हिज्बुल्लाह के युद्ध सामग्री गोदामों के साथ-साथ सैन्य इमारतों पर भी हमला किया गया।

इजरायल रक्षा बलों (IDF) ने दक्षिणी लेबनान के नकौरा क्षेत्र में तोपखाने में भी आग लगा दी। बता दें कि हवाई हमले हिजबुल्लाह की ओर धमकी भरा वीडियो जारी किए जाने के बाद किए गए।

Back to top button