चेहरे पर रूमाल , हाथ में 9.9 MM पिस्टल; पटाखों के शोर के बीच शूटर्स ने कैसे की बाबा सिद्दीकी की हत्या

मुंबई। मुंबई के बांद्रा में NCP नेता बाबा सिद्दीकी की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। बीती रात 9 बजकर 15 मिनट से लेकर रात 9 बजकर 20 मिनट के बीच बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के दफ्तर से निकले। पटाखे की ऊंची आवाज के बीच उनपर तीन लोगों ने गोली दाग दी गई। तीनों बदमाशों ने अपने चेहरे रूमाल से ढके थे।

प्लानिंग के साथ आरोपियों ने अपराध को दिया अंजाम

विदयादशमी की शाम तीनों आरोपी पूरी प्लानिंग के साथ बाबा सिद्दकी का इंतजार करते हुए पटाखा फोड़ रहे थे। जैसे ही बाबा सिद्दीकी कार्यालय से बाहर निकले आरोपियों ने सही मौका देखकर उनपर 6 राउंड फायरिंग कर दी, जिसमें तीन गोलियां बाबा सिद्दकी को लगी।

गोली लगते ही बाबा सिद्दकी जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

तीसरा शूटर फरार

पुलिस के मुताबिक, इस हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वहीं, तीसरा फरार है। एक शख्स यूपी का है तो दूसरा हरियाणा से ताल्लुक रखता है।

सूत्र के अनुसार, गोलीबारी में 9.9 एमएम (MM) की पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था, जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह एक कॉन्ट्रैक्ट किलिंग थी। बताते चलें कि 15 दिन पहले ही उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसके मद्देनजर उन्हें ‘Y’ कटैगरी की सुरक्षा दी गई थी।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर हत्या का शक

इस हत्या से जुड़ी हर एंगल की जांच पुलिस कर रही है। पुलिस को शक है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग भी इस हत्या में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि एक्टर सलमान खान और बाबा सिद्दीकी के बीच काफी मधुर संबंध थे।

शनिवार देर रात सलमान खान और शिल्पा शेट्टी, जहीर इकबाल समेत बॉलीवुड के कई कलाकार बाबा सिद्दीकी के परिवार से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे थे।

सीएम शिंदे ने क्या कहा?

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने स्वयं लीलावती अस्पताल पहुंचकर बाबा सिद्दीकी के पुत्र जीशान सिद्दीकी से मुलाकात की हैऔर पुलिस से घटनाक्रम की जानकारी ली है।

घटना पर चिंता जाहिर करते हुए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का कहना है कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मैंने डॉक्टरों और पुलिस से बात की है। सीएम शिंद ने कहा,”दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी यूपी और हरियाणा के हैं। तीसरा आरोपी फरार है।

हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। मुझे यकीन है कि मुंबई पुलिस जल्द ही तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

Back to top button