बाबा सिद्दीकी की मौत पर राहुल गांधी सहित विपक्षी नेताओं का फूटा गुस्सा, शिंदे सरकार पर जमकर बरसे

नई दिल्ली। मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में शनिवार रात अज्ञात हमलावरों ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनकी हत्या के बाद सियासी बयानबाजी काफी तेज हो चुकी है।

विपक्षी दल लगातार महाराष्ट्र की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए एकनाथ शिंदे सरकार को घेर रहे हैं। कांग्रेस सांसद व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी रविवार को बाबा सिद्दीकी की मौत पर चिंता जाहिर करते हुए महाराष्ट्र सरकार पर सवाल खड़े किए।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

राहुल गांधी ने कहा,” बाबा सिद्दीकी जी का निधन चौंकाने वाला और दुखद है। इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं, यह भयावह घटना महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के पूर्ण पतन को उजागर करती है। सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और न्याय मिलना चाहिए।”

डीके शिवकुमार ने जाहिर की चिंता

कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने एक्स पर लिखा, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के आज हुए दुखद निधन से मैं स्तब्ध और बहुत दुखी हूं। मेरी गहरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके बेटे जीशान सिद्दीकी, उनके परिवार के सदस्यों और समर्थकों के साथ हैं। उम्मीद है कि इस जघन्य अपराध के अपराधियों को पकड़ने के लिए इस घटना की पूरी जांच की जाएगी, ताकि न्याय हो सके।

अपने पद से इस्तीफा दें शासक: शरद पवार

शरद पवार ने कहा कि प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था चिंता का विषय है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पूर्व राज्य मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या करना दुखद है। अगर गृह मंत्री और शासक राज्य की गाड़ी को इतनी नरमी से आगे बढ़ाएंगे तो यह आम लोगों के लिए खतरे की घंटी हो सकती है।

शरद पवार ने मांग की है कि न केवल जांच होनी चाहिए, बल्कि शासकों को जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए अपने पद से हट जाना चाहिए। बाबा सिद्दीकी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि। शरद पवार ने सिद्दीकी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

सुप्रिया सुले ने जताई चिंता

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने बाबा सिद्दीकी की मौत पर चिंता जाहिर करते हुए सीएम एकनाथ शिंदे से इस्तीफे की मांग की है। सुप्रिया सुले ने फडणवीस के भी इस्तीफे की मांग की है।

उन्होंने कहा कि विधायक और मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी की हत्या की खबर अत्यंत दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। उनके जैसे बुजुर्ग नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

यह एक और घटना है जो पुणे या मुंबई राज्य में कानून व्यवस्था की दुर्दशा को दर्शाती है। बाबा सिद्दीकी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि। इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके बेटे जीशान के साथ हैं।

उन पर गोली चलाने वाले अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। एक हफ्ते में अजित पवार के दो नेताओं की हत्या हो चुकी है। सरकार क्या कर रही है?

Back to top button