बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान अजीत पवार की पार्टी में शामिल, इस सीट से मिला टिकट

मुंबई। दिवंगत एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे और मुंबई यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जीशान सिद्दीकी मुंबई में एनसीपी में शामिल हो गए।

एनसीपी ने 2024 के महाराष्ट्र चुनाव के लिए बांद्रा ईस्ट निर्वाचन क्षेत्र से जीशान सिद्दीकी को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है। अगस्त में कांग्रेस द्वारा निष्कासित सिद्दीकी को पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के भतीजे के खिलाफ अपनी बांद्रा (पूर्व) सीट बचाने की उम्मीद है।

एनसीपी में शामिल होकर क्या बोले जीशान?

एनसीपी में शामिल होने के बाद जीशान सिद्दीकी ने कहा कि यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक भावनात्मक दिन है। इस कठिन समय में मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे का आभारी हूं। मुझे बांद्रा ईस्टसे टिकट मिला है। मुझे यकीन है कि सभी लोगों के प्यार और समर्थन से मैं बांद्रा ईस्ट को फिर से जरूर जीतूंगा।

जीशान ने पिता की हत्या पर क्या कहा?

अपने पिता की हत्या के बाद ज़ीशान ने कहा कि हत्यारों की नजर अब उन पर है, लेकिन वह डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने X पर लिखा कि उन्होंने मेरे पिता को चुप करा दिया।

लेकिन वे भूल जाते हैं- वह एक शेर थे और मैं उनकी दहाड़ अपने अंदर, उनकी लड़ाई अपनी रगों में लिए हुए हूं। वह न्याय के लिए खड़े हुए, बदलाव के लिए लड़े और अडिग साहस के साथ तूफानों का सामना किया।

बांद्रा पूर्व की जनता से अपील?

ज़ीशान ने आगे कहा कि अब जो लोग उन्हें नीचे लाए, वे मुझ पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं। यह मानते हुए कि वे जीत गए हैं, उनसे मैं कहता हूं। एक शेर का खून मेरी रगों में दौड़ता है। मैं अभी भी यहां हूं, निडर और अटूट।

उन्होंने एक को ले लिया, लेकिन मैं उनकी जगह पर उठ खड़ा हुआ हूं। यह लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। आज मैं वहीं खड़ा हूं जहां वह खड़े थे। जीवित, अथक और तैयार। बांद्रा पूर्व के मेरे लोगों, मैं हमेशा आपके साथ हूं।

कब हुई थी बाबा सिद्दीकी की हत्या

दरअसल 12 अक्टूबर की रात को मुंबई के बांद्रा इलाके में ज़ीशान सिद्दीकी के दफ्तर के पास पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है और मुख्य शूटर समेत दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

पुलिस के अनुसार, हत्या के पीछे के मकसद का अभी तक पता नहीं चल पाया है और विभिन्न पहलुओं की जांच की जा रही है। इसमें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से कथित संबंध भी शामिल है।

Back to top button