IPL 2024: कोलकाता ने शार्दुल को छोड़ा, दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ को किया रिटेन

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने विस्फोटक सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम के साथ जोड़ रखने का फैसला किया है। शॉ को काउंटी मैच के दौरान घुटने की चोट लगी थी और वह इस चोट से उबर रहे हैं। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स ने आउट ऑफ फॉर्म ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर दिया है। इससे मिनी ऑक्शन से पहले टीम के पर्स 10.75 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बजट आ गया है।

आईपीएल जैसे शीर्ष स्तरीय टी20 टूर्नामेंट के लिहाज से मनीष पांडे और सरफराज खान ने बल्लेबाजी नहीं की है। इसी वजह से इन दोनों खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है। दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और टीम निदेशक सौरव गांगुली को शॉ की क्षमताओं पर बहुत भरोसा है और उम्मीद है अगले साल मार्च के आखिर में आईपीएल शुरू होने से पहले वह फिट हो जाएंगे।

इम्पैक्ट प्लेयर नियम आने के साथ आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में शार्दुल की उपयोगिता कम होती दिख रही है, क्योंकि न तो उनकी गेंदबाजी और न ही उनकी बल्लेबाजी शीर्ष छह में जगह बनाने के लिए पर्याप्त है। केकेआर के पास शार्दुल को रिलीज करने से 10.75 करोड़ रुपये पर्स में आए हैं और पांच करोड़ रुपये मिलाकर इस टीम के पर्स में काफी बजट हो गया है और मिनी ऑक्शन में यह टीम बड़े दांव लगा सकती है।

RCB और सनराइजर्स हैदराबाद ने बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर शाहबाज अहमद और मयंक डागर को ट्रेड कर लिया है। वहीं, जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए इस साल के आईपीएल से बाहर होने का फैसला किया है। रूट ने पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए केवल एक आईपीएल मैच खेला था।

26 नवंबर को सभी टीमें अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी करेंगी। इसके बाद 19 दिसंबर को दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। खबरों के अनुसार हार्दिक पांड्या को ट्रेड में मुंबई की टीम गुजरात से ले सकती है।

Back to top button