लखनऊ से दिल्ली तक IT की छापेमारी, निशाने पर नामचीन ज्वैलर्स व बिल्डर

लखनऊ। उप्र की राजधानी लखनऊ सहित दिल्ली, NCR, कानपुर, कोलकाता में कई स्थानों पर एकसाथ इनकम टैक्स की छापेमारी हुई है। लखनऊ के महानगर इलाके में इनकम टैक्स के छापे मारी हुई है। यह छापेमारी लखनऊ के मशहूर राधामोहन पुरुषोत्तम दास ज्वेलर्स शॉप में की गई है।

इसके अलावा अन्य ज्वैलर्स/बुलियन व्यापारियों के दिल्ली, NCR, लखनऊ, कानपुर, कोलकाता के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। कानपुर में भी कई जगहों पर आईटी की रेड जारी है। कानपुर के फीलखाना थाना क्षेत्र के बिरहाना रोड पर एमराल्ड गार्डन हाउसिंग के प्रमोटर मशहूर व्यापारी संजीव झुनझुनवाला के 17 ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

कानपुर में संजीव झुनझुनवाला एक बड़ा नाम है उनकी कंपनी मॉर्निंग ग्लोरी इंफ्रा व रितु हाउसिंग ने एमराल्ड गुलिस्तान, एमराल्ड चैम्बर बनाए हैं कानपुर के नयागंज स्थित वागला बिल्डिंग में भी छापा पड़ा है। यहां चांदी व्यापारी मुन्ना जाकोड़िया यहां आईटी की रेड हुई है कानपुर के जुगल किशोर ज्वैलर्स के यहाँ भी छापेमारी जारी है।

लखनऊ में भी कई जगह इनकम टैक्स का छापा पड़ा है कई ज्वैलर्स व कारोबारियों के यहां रेड डाली गई है। लखनऊ के महानगर, अमीनाबाद, चौक के कई ज्वैलर्स के यहां एकसाथ छापा पड़ा है। महानगर में रिद्धि ज्वैलर्स पर आईटी का छापा पड़ा है। आज सुबह 6 बजे 3 गाड़ियों में IT टीम पहुंची हैं। रिद्धि ज्वैलर्स के कानपुर के ठिकाने पर भी छापा मरा गया है।

Back to top button