निवेशकों के लिए कमाई का मौका, बजाज के 4 स्टॉक करेंगे एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड

नई दिल्ली। अगर आप भी शेयर मार्केंट में निवेश करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। आज बजाज ग्रुप के चार शेयर एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करेंगे। इनमें बजाज ऑटो, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व और बजाज होल्डिंग्स शामिल है। इन कंपनी के शेयर होल्डर अगर कंपनी की लिस्ट में शामिल हैं तो वो सभी डिविडेंड पाने के पात्र होंगे।

किस स्टॉक में कितना मिलेगा डिविडेंड?

बजाज ऑटो (Bajaj Auto)

इस कंपनी ने 140 रुपये का लाभांश देने का ऐलान किया है। कंपनी ने 30 जून 2023 को रिकॉर्ड डेट तय की है। इसका मतलब ये हैं कि आज मार्केट में कंपनी के स्टॉक एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करेंगे। डिविडेंड के एलान के बाद कंपनी के शेयर में तेजी आई है।

बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance)

ये कंपनी अपने निवेशकों को 30 रुपये प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड देगी। कंपनी आज शेयर बाजार में एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड करेगी। कंपनी ने 30 जून को रिकॉर्ड डेट निर्धारित किया है। पिछले 12 महीनों में, बजाज फाइनेंस ने 30रुपये प्रति शेयर के बराबर इक्विटी लाभांश की घोषणा की है। इसके परिणामस्वरूप डिविडेंड यील्ड 0.43 फीसदी है।

बजाज होल्डिंग्स (Bajaj Holdings and Investment Ltd)

कंपनी निवेशकों को 130 फीसदी का लाभांश देने का ऐलान किया है। कंपनी निवेशकों को 13 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देगा। कंपनी आज 30 जून को एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेगी। पिछले कारोबारी दिन कंपनी के शेयर 6,980 रुपये पर पहुंच गई है।

पिछले 12 महीनों में, बजाज होल्डिंग्स ने 1230 प्रतिशत का इक्विटी लाभांश घोषित किया है। जो प्रति शेयर 123 रुपये है। इसका डिविडेंड यील्ड 1.8 प्रतिशत की डिविडेंड यील्ड है।

बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserve)

बजाज फिनसर्व अपने निवेशकों को 0.8 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड देगा। बजाज फाइनेंस की मूल कंपनी, बजाज फिनसर्व ने आज 30 जून को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया है।

Back to top button