मानवीय सहायता मिलने के बाद इजरायल ने गाजा पर तेज की बमबारी, वेस्ट बैंक पर हमला शुरू

गाजा पट्टी। इजरायल और हमास के बीच लगातार युद्ध जारी है। इस बीच, इजरायल की सेना ने शनिवार को कहा कि वह नियोजित जमीनी हमले से पहले हमास-नियंत्रित गाजा पर हमले तेज कर देगी, क्योंकि संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों ने अवरुद्ध क्षेत्र में “विनाशकारी” मानवीय स्थिति की चेतावनी दी थी।

सहायता की पहली खेप शनिवार को मिस्र से फिलिस्तीनी क्षेत्र में प्रवेश कर गई। लेकिन 20 ट्रकों को पार करने की अनुमति को 2.4 मिलियन निवासियों की जरूरतों को देखते हुए बहुत कम बिल्‍कुल समुद्र में एक बूंद के तौर पर बताया जा रहा है।

इजरायल की सेना ने रविवार को कहा कि उसने वेस्ट बैंक के जेनिन में एक मस्जिद पर हवाई हमले के साथ “आतंकवादी गुर्गों” को निशाना बनाया है। जहां उसने कहा कि हमास और इस्लामिक जिहाद आतंकवादियों का एक समूह नए हमलों की योजना बना रहा था।

हमास और PIJ बना रहे थे हमलों की योजना

इजरायली सेना ने कहा है कि उन्होंने रविवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में एक मस्जिद के नीचे स्थित एक परिसर पर हवाई हमला किया। आईडीएफ के अनुसार इस जगह का उपयोग हमास और फलिस्तीनी इस्लामिक जेहाद (PIJ) की तरफ से आतंकी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए किया जा रहा था।

इजरायली सेना ने कहा कि रविवार तड़के अल-अंसार मस्जिद पर हमले में हमास और इस्लामिक जिहाद के कई आतंकवादी गुर्गे मारे गए, जो हमलों की योजना बनाने के लिए इमारत को कमांड सेंटर के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे।

इजरायली सेना गाजा पर कर रहा है लगातार हमला

इजरायली अधिकारियों के अनुसार, हमास के सात अक्टूबर के जानलेवा हमले के जवाब में सेना ने गाजा पर लगातार हमले किए हैं। इसमें आतंकवादियों ने कम से कम 1400 लोगों को मार डाला, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे, जिन्हें गोली मार दी गई, अंग-भंग कर दिया गया या जला दिया गया।

Back to top button