पटना: लॉ कॉलेज परिसर में छात्र की पीट-पीट कर हत्या, राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता हो सकती है वजह

पटना सिटी। बिहार की राजधानी पटना के सुलतानगंज थाना क्षेत्र स्थित लॉ कालेज के परिसर में कल सोमवार की दोपहर लगभग एक बजे स्नातक की परीक्षा देकर निकले छात्र हर्ष राज (22) की बदमाशों ने पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद नकाबपोश हमलावर फरार हो गए।

हर्ष बीएन कालेज के स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र थे। वे मेधावी छात्र होने के साथ राजनीति में भी काफी सक्रिय थे। साथ में लोकनायक युवा परिषद संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। लोकसभा चुनाव में भी उनकी सक्रियता नजर आई थे।

वे समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी शांभवी चौधरी के चुनाव प्रचार में जुटे थे। मूलरूप से वैशाली जिले के बेलसर थानांतर्गत मझौली गांव निवासी हर्ष राज पटना के बोरिंग रोड में रहकर पढ़ाई करते थे।

ला कालेज में बीएन कालेज के स्नातक की परीक्षा चल रही है। परीक्षा समाप्त होने के बाद हर्ष क्लासरूम से बाहर निकले और परिसर में आकर बुलेट बाइक पर बैठे ही थे कि आधा दर्जन की संख्या में रहे हमलावर उनपर टूट पड़े।

उन्होंने लाठी-डंडे से हर्ष की बुरी तरह पिटाई कर दी। ईंट-पत्थर से भी पीठ और पेट पर वार किया। बेहोश होने तक पीटते रहे, फिर बाइक से फरार हो गए।

लहूलुहान हालत में हर्ष को पीएमसीएच में भर्ती कराया

मारपीट की सूचना पर उनके मित्र लॉ कालेज पहुंचे और लहूलुहान हालत में हर्ष को पीएमसीएच में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। एक छात्रा ने हर्ष के मोबाइल से काल कर उनके माता-पिता को वारदात की सूचना दी।

इधर, सूचना मिलते ही पटना सिटी एएसपी शरथ आरएस आसपास के थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों से घटना की जानकारी ली। एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए। डाग स्क्वायड को भी बुलाया गया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

सिटी एसपी (पूर्वी) भारत सोनी ने बताया कि हत्या का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता और आपसी विवाद समेत सभी बिंदुओं पर पड़ताल की जा रही है। आरोपितों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

Back to top button