‘मैं पेड़ की ओट में चला गया था नहीं तो…’, यात्रियों ने बताई खौफनाक मंजर की आपबीती

रियासी। जम्मू कश्मीर के शिवखोड़ी से कटड़ा लौटते श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के बाद बस में सवार यात्रियों ने आपबीती बताई। यात्रियों ने कहा कि बस पर आतंकियों ने 100 से भी ज्यादा फायर किए। उन्हीं में से एक घायल ग्रेटर नोएडा की 28 वर्षीय मीरा ने बताया कि वह बस के बीच में बैठी थी।

अचानक से गोलियों की आवाज आई तो बस के अगले हिस्से में बैठे यात्रियों की चीखें सुनाई देने लगी। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाए, बस के चालक को गोली लगने से उसका नियंत्रण बस पर से खो गया और बस सड़क से नीचे गहरी खाई की तरफ लुढ़क गई।

खाई में गिरी बस पर लगातार गोलियां बरसा रहे थे आतंकी

बस में सवार यात्री मीरा ने बताया कि यात्रियों के लिए दोहरी मुसीबत बन गई थी, क्योंकि एक तो बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई और बस के नीचे कुछ लोग दब गए थे। उस पर आतंकी खाई में गिरी बस और यात्रियों की तरफ फायर करते रहे।

उस स्थिति में कोई किसी की मदद भी नहीं कर पा रहा था। आतंकियों ने 100 से भी अधिक गोलियां बरसाए होंगे। मीरा ने बताया कि अंधाधुंध फायरिंग करने के बाद आतंकी शायद वहां से चले गए होंगे।

उसके कुछ देर बाद उन्हें सड़क पर लोगों की आवाज सुनाई देने लगी और कुछ लोग खाई में उतरते नजर आने लगे। तब अहसास हुआ कि कुछ लोग मदद के लिए पहुंचे हैं। उसके बाद स्थानीय लोगों ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया

एक अन्य यात्री ने बताई आपबीती

एक अन्य यात्री ग्रेटर नोएडा के ही बंटी की पीठ पर गोली लगी है। रियासी जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के दौरान बंटी ने बताया कि वह अपनी दो पड़ोसी मीरा और लक्ष्मी के साथ भोलेनाथ के दर्शन करने शिवखोड़ी गए थे। वापस कटड़ा की तरफ लौटते समय उनकी बस पर आतंकी हमला हो गया।

बंटी ने बताया कि आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग के बीच बस सड़क से नीचे खाई की तरफ गिर गई। दुर्घटनाग्रस्त बस पर आतंकी खाई की तरफ फायर करते रहे। यात्रियों की चीख पुकार के बीच उसे अपने साथ आई लक्ष्मी और मीरा की फिक्र हुई।

जैसे ही उन्हें ढूंढने का प्रयास करने लगे कि एक गोली उसकी पीठ पर लग गई। इससे पहले की और गोलियां लगती उसने खाई में पेड़ की ओट ले ली। रियासी जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बंटी को भी जम्मू मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर कर दिया।

Back to top button