राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना हुईं वित्त मंत्री, बजट टैबलेट के साथ सामने आई पहली तस्वीर

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज 23 जुलाई को वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश करेंगी। इस बजट में करदाताओं को वित्त मंत्री से किसी बड़े राहत के एलान की उम्मीद है।

बजट को लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा कि आम बजट अमृतकाल का महत्वपूर्ण बजट होगा। यह पांच साल के लिए हमारी दिशा तय करने के साथ ही 2047 तक विकसित भारत की आधारशिला रखेगा।

राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना हुईं वित्त मंत्री

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त मंत्रालय के बाहर आकर पत्रकारों को बजट टैबलेट के साथ पहली तस्वीर दी। इस दौरान वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी और वित्त विभाग के अन्य शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहे।

अब वित्त मंत्री राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना हो गई हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नॉर्थ ब्लॉक स्थित वित्त मंत्रालय पहुंच गई हैं। वह आज संसद में केन्द्रीय बजट 2024-25 पेश करेंगी।

‘सबका साथ, सबका विकास के मूलमंत्र पर आधारित होगा बजट’

केंद्रीय बजट 2024 पर वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी का जो मंत्र है-सबका साथ सबका विकास…आपने देखा है कि बजट राष्ट्रहित में आता है और इसी प्रकार से यह बजट आएगा।’

वृद्धि दर 7 प्रतिशत रहने की उम्मीद

ईजमाई ट्रिप के सह-संस्थापक रिकान्त पिट्टी ने केंद्रीय बजट को लेकर कहा कि ‘पिछले साल हमारी जीडीपी वृद्धि दर 6.5% के आसपास थी, और इस बार भी आर्थिक सर्वेक्षण में लगभग 7% की वृद्धि दर का सुझाव दिया गया है।

आने वाले समय में हमारी जीडीपी वृद्धि दर और भी बेहतर हो जाएगी। भारत में निवेश बढ़ रहा है। हम पर्यटन श्रेणियों में विस्तार कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि सरकार इस क्षेत्र पर थोड़ा और ध्यान देगी क्योंकि इससे रोजगार के बहुत सारे अवसर मिलेंगे।’

Back to top button