पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने ICC पर साधा निशाना, बोले- जय शाह जो कहेंगे, वो वैसा ही करेंगे

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेट बासित अली ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) में भारत के दबदबे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

पूर्व पाकिस्तान दिग्गज ने इस दौरान BCCI की आलोचना की और उन्होंने यह आरोप लगाया कि आईसीसी में भारत का प्रभाव इतना ज्यादा है कि वह जो चाहे कर सकता है और ICC के बाकी सदस्य देशों की राय की अनदेखी कर सकता है।

ICC में भारत के दबदबे को लेकर BCCI पर साधा निशाना

दरअसल, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन अगले साल फरवरी-मार्च के महीने में पाकिस्तान में होना है। इस टूर्नामेंट से पहले PCB मुश्किल स्थिति में है, क्योंकि भारतीय टीम ने पाकिस्तान दौरा करने से साफ इनकार कर दिया है। भारत-पाकिस्तान देशों के बीच राजनीतिक रिलेशन को देखते हुए BCCI भारत के पाकिस्तान दौरे के लिए पक्ष में नहीं है।

BCCI ने ICC से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को हाइब्रिड मॉडल में कराने की बात रखी है। इस बीच चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी को लेकर चल रही बहस के बीच पाकिस्तान के दिग्गज बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए BCCI की आलोचना की।

बासित ने कहा, ”5-6 बोर्ड जो हैं दुम हिलाते हुए वो बात करेंगे जो जय शाह बोलेंगे (वे 5-6 बोर्ड बस वही करते हैं जो जय शाह कहते हैं)। PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी को लॉलीपॉप दिया गया है।

मूल रूप से, उन्हें (अन्य बोर्डों द्वारा) बताया गया है ) कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद, हमें (पाकिस्तान) भारत के खिलाफ एक द्विपक्षीय श्रृंखला खेलनी चाहिए, चाहे वह ऑस्ट्रेलिया में हो या इंग्लैंड में, वे (अन्य बोर्ड) भारत को खेलने के लिए मना लेंगे।”

‘BCCI के पास पैसा है, इसलिए सभी बोर्ड उनकी सुनते है’

बासित ने अपने बयान में ये भी कहा कि BCCI के पास पैसा है जिसकी वजह से हर बोर्ड उनके पक्ष में बोलने के लिए तैयार रहता है। उन्होंने कहा कि अगर वह कहते हैं कि चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में होगी, तो वे सहमत होंगे। अगर वह कहते हैं कि यह एक हाइब्रिड मॉडल होगा, तो वे भी उसके साथ चलेंगे।

ऐसा इसलिए है क्योंकि जब उनके खिलाड़ी IPL में खेलते हैं, तो BCCI उनके बोर्ड को भारी रकम देता है, चाहे वह इंग्लिश बोर्ड हो, न्यूजीलैंड बोर्ड हो, वेस्टइंडीज बोर्ड हो या ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड हो।

Back to top button