यूपी के म‍िर्जापुर में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर को अनियंत्रित ट्रक ने मारी टक्कर; 10 की मौत

म‍िर्जापुर। यूपी के म‍िर्जापुर में गुरुवार की देर रात बड़ा हादसा हो गया। भदोही जिले से बनारस जा रहे 13 लोगों को लेकर आ रहे ट्रैक्टर को पीछे से अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जबक‍ि तीन लोग घायल हैं।

पुल‍िस ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य क‍िया। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। पुल‍िस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे की कार्रवाई में जुटी है।

मिर्जापुर एसपी अभिनंदन ने बताया, “आज रात करीब एक बजे हमें मिर्जा मुराद कंछवा बॉर्डर पर जीटी रोड पर एक्सीडेंट की सूचना मिली। भदोही जिले से बनारस जा रहे 13 लोगों को लेकर आ रहे ट्रैक्टर को पीछे से अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी।

हमारी टीम मौके पर पहुंची, बचाव कार्य शुरू किया गया लेकिन 13 में से 10 लोगों की मौत हो गई। अन्य 3 घायलों को इलाज के लिए बीएचयू भेजा गया है। ये सभी 13 लोग भदोही जिले में मजदूरी करते थे। एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।”

सड़क दुर्घटना रोकने के लिए वाहनों में लगाएं रिफलेक्टर

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत संभागीय परिवहन विभाग की ओर से गुरुवार को मिर्जापुर जिले में जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके तहत गुरुवार को वाहनों में रिफलेक्टर टेप लगाया गया।

संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन राजेश कुमार वर्मा के निर्देशन में पीटीओ कन्हैया प्रसाद गुप्ता ने लगाया, जिससे रात में होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

उन्‍होंने कहा, सड़क पर चलते समय सुरक्षा नियमों का पालन करें। जागरूकता लाकर ही हम लोगों का जीवन बचा सकते है। अधिक से अधिक लोग यातायात नियमों का पालन करें। सीट बेल्ट अवश्य लगाएं। हेलमेट पहने और मोबाइल फोन का प्रयोग वाहन चलाते समय कदापि न करें।

Back to top button